चानू ने भारत की झोली मे डाला दूसरा स्वर्ण पदक

नई दिल्ली 6 अप्रैलः कामनवेल्थ गेम मे चानू ने भारत को दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया। अन्य भारतीय खिलाड़ियो पर भी पदक को लेकर निगाहे हैं।

भारत की स्टार वेटलिफ्टर संजीता चानू ने 53 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है. वेटलिफ्टिंग इवेंट में भारत को यह दूसरा गोल्ड मेडल मिला है. पहले दिन भारत की ही मीराबाई चानू ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था. इसके अलावा पुरुष वर्ग में भारत के गुरुराजा ने सिल्वर मेडल जीता था. इसके साथ ही भारत के तीन पदक हो गए हैं.

भारतीय महिला हॉकी टीम पर रहेगी नजरें

पहले मुकाबले में वेल्स से 3-2 से हारने के बाद आज भारतीय महिला हॉकी टीम मलेशिया के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी. मेडल की रेस तक पहुंचने के लिए भारतीय हॉकी टीम को इस मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

रिकॉर्ड ब्रेकर अरुणा रेड्डी पर रहेंगी नजरें

शुक्रवार से महिला जिमनास्ट का अभियानशुरू होगा. भारत की प्रणति दास, अरुणा रेड्डी और प्रणति नायक महिला इंडिविजुअल ऑलराउंड के क्वालिफिकेशन राउंड का हिस्सा लेंगी. रेड्डी जिमनास्टिक विश्व कप में सिंगल्स कैटेगरी में पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं. मेलबर्न में हुए विश्व कप में रेड्डी ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. उसके बाद से ही उनसे मेडल की उम्मीदें बढ़ गई हैं.

You may also like...