कामनवेल्थ गेम मे भारत का खाता कौन से पदक से खुला

नई दिल्ली 5 अप्रैलः आस्टेलिया मे हो रहे कामनवेल्थ गेम मे भारत का खाता खुल गया। रजत पदक के साथ खुले खाते के बाद उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही गोल्ड भी मिलेगा।

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने पदकों का खाता खोल लिया है. वेटलिफ्टर गुरूराजा ने पहला मेडल जीत लिया है. गुरुराजा ने कुल 249 किलोग्राम उठाकर सिल्वर मेडल जीत लिया और देश को पहला पदक दिलाया. गोल्ड मेडल मलेशिया के इजहार अहमद ने जीता. श्रीलंका के चतुरंगा लकमल ने ब्रॉन्ज जीता.

बैडमिंटन इवेंट में जीत के साथ आगाज

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने बैडमिंटन के टीम इवेंट में जीत के साथ आगाज किया. पहले मुकाबले में भारत के प्रणव चोपड़ा और ऋत्विका की जोड़ी ने श्रीलंकाई जोड़ी को मात दी. इसके अलावा पुरुष सिंगल्स मुकाबले में भारत के श्रीकांत ने दूसरी जीत दर्ज की. वहीं भारतीय महिला हॉकी टीम को पहले मुकाबले में शिकस्त मिली.

मीराबाई चानू पर निगाहें

आज देशभर की निगाहें महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू पर टिकी हैं. उन्हें गोल्ड मेडल का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. साल 2014 ग्लास्गो कॉमनवेल्थ खेलों में चानू ने 48 किलो वर्ग में देश के लिए रजत पदक जीता था.

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में 11 दिन तक चलने वाले इन खेलों में भारत के 200 से ज्यादा एथलीट हिस्सा ले रहे हैं. साल 2014 में भारत ने ग्लास्गो कॉमनवेल्थ खेलों में 64 पदक हासिल किए थे. इस बार चुनौती इससे ज्यादा पदक लाने की है.

You may also like...