झांसी पुलिस के मकान भी ठोस नहीं बन पाए, जांच होगी?

झांसीः बीते रोज पुलिस लाइन घरैया मे जिस तरह से एक मकान का छज्जा टूटकर गिरा, उसने पुलिस विभाग के मकान निर्माण मे बरती गयी लापरवाही को उजागर कर दिया है। इस मामले मे जांच किये जाने की संभावना है।

नवाबाद थाना क्षेत्र में बनी घरैया लाइन के क्वार्टर नंबर 12 में गत वर्षों से आरक्षी रामस्वच्छ का परिवार रहता है। रामस्वच्छ की तैनाती झाँसी जनपद के टहरौली थाने में है। आज प्रतिदिन की भांति उसके परिवार के सभी सदस्य यानि तीन लडक़े, दो लड़कियां व पत्नी शकुंतला देवी घर में थे। इसी दौरान मकान के बाहरी हिस्से में बना जर्जर हो चुका छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा।

गनीमत रही कि उस समय छज्जे पर कोई नहीं था। पत्नी शकुंतला ने इसकी सूचना 100 नंबर पर दी। सूचना मिलते ही नवाबाद थाने की पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई और दमकल कर्मियों की मदद से परिवार के सभी सदस्यों को सकुशल नीचे उतारा गया।

आरक्षी की पत्नी शकुंतला देवी ने बताया कि हमारे क्वार्टर का छज्जा ही नहीं, कई बिल्डिंगों के छज्जे जर्जर हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस छज्जे की मरम्मत के लिए कई बार थाने की पुलिस, आरआई व स्वयं एसएसपी से गुहार लगाई, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि आज भी वे एसएसपी से इस संबंध में मिली थीँ। उन्होंने हर बार बजट न होने का बहाना करके चलता कर दिया गया। परिणाम स्वरूप आज से दुर्घटना हो गई। सीएफओ कृष्णकांत ओझा ने बताया कि उनके दमकल कर्मियों ने बहादुरी के साथ पूरे परिवार को सकुशल नीचे उतारा और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

You may also like...