महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर सस्पेंस बरकरार, शिवसेना विधायक होटल भेजे गए

मुंबई 7 नवंबर । महाराष्ट्र में सरकार बनने को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच फंसा पेच फिलहाल निकल नहीं सका है, लेकिन सरकार के गठन को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी अपनी चालें सावधानी से चल रहे हैं । आज भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की, तो वहीं शिवसेना के विधायकों को होटल में भेज दिया गया है ।

माना जा रहा है कि खरीद-फरोख्त के दर से शिवसेना के विधायकों को होटल में रोका गया है । विधायकों का कहना है कि वह उधव ठाकरे के दिशा निर्देश पर ही काम करेंगे।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से महाराष्ट्र भाजपा के प्रतिनिधिमंडन ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि जनता ने भाजपा-शिवसेना ‘महायुति’ को बहुमत दिया है। सरकार बनाने में देरी हो रही है, अब तक सरकार बन जानी चाहिए थी। हम राज्य में कानूनी विकल्पों और राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए राज्यपाल से मिले। हम आलाकमान से चर्चा कर आगे की रणनीति तय करेंगे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार गठन को लेकर शिवसेना से बातचीत चल रही है। देवेंद्र फडणवीस ही महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के ज्यादा विधायक होते हैं मुख्यमंत्री उसी का होता है। भाजपा के पास राज्य में 105 विधायक हैं। इसलिए यह साफ है कि मुख्यमंत्री भाजपा का ही होगा।

You may also like...