प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों ने किरण बेदी के समर्थन में लगाए नारे

नई दिल्ली 5 नवंबर। तीस हजारी कोर्ट के बाहर बीते दिनों वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प के मामले में आज एक नया मोड़ आ गया है दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर पुलिसकर्मी प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस कर्मियों का कहना है कि उन्हें वर्दी पहनने से डर लगने लगा है।

दिल्ली पुलिस के जवान इस समय काली पट्टी बांधकर मुख्यालय के बाहर जुटे हैं और अपने लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि हम भी वर्दी के पीछे एक इंसान हैं, हमारा भी परिवार है। हमारी पीड़ा कोई क्यों नहीं समझता।

पुलिसवालों का सवाल है कि मानवाधिकार हमारे लिए नहीं है क्या। हमें कोई भी मारता-पीटता रहे और हम शांत रहें। हमें इंसाफ चाहिए और अगर पुलिस कमिश्नर हमारी बात नहीं सुनते तो हम गृहमंत्रालय तक जाएंगे। वहां तक शांतिपूर्ण मार्च करेंगे

इस बीच दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक पुलिसकर्मियों से मिलने पहुंचे हैं। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पिछले कुछ दिनों से परीक्षा की घड़ी है लेकिन ये हमेशा से रही हैं। हमने तरह-तरह की परिस्थिति को हैंडल किया। परिस्थिति उस दिन के हिसाब से सुधर रही है। तो इस स्थिति को हम परीक्षा की तरह माने और जो जिम्मेदारी हमें दी गई है उसे हम संभाले और कानूनी की रखवाली करें।

पुलिसवालों ने नारेबाजी की कि, पुलिस कमिश्नर कैसा हो किरण बेदी जैसा हो। इन नारों के बीच पुलिस कमिश्नर को वापस लौटना पड़ा।

You may also like...