झाँसी- प्रदीप जैन की पहल ‘सुपर स्पेशलिटी’ में जनता की गंभीर बीमारी अब लाइलाज नहीं रहेंगी

झाँसी। वीर भूमि झांसी के मेडीकल कॉलेज में असाध्य रोगों की उपचार की व्यवस्था हो गई है, फरवरी 2014 में राम मनोहर लोहिया मेडीकल कालेज, नई दिल्ली के सभागार में 120 करोड़ की लागत से, झांसी मेडीकल काॅलेज के लिये चिकित्सीय सुविधाओं के लिये, समारोह आयोजित किया गया था,(जो बजट फरवरी 2014 में आवंटित किया जा चुका था ) जिसमें तत्कालीन केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद के मुख्य आतिथ्य और तत्कालीन केन्द्रीय ग्रामीण राज्य मंत्री के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित किया गया था ।

इस कार्यक्रम के संयोजक और संचालक की भूमिका डाॅ सुनील तिवारी, पूर्व अध्यक्ष छात्रसंघ बुन्देलखण्ड विश्व विद्यालय, झांसी ने निभाई थी ।

उन्होंने बताया कि हालांकि एन डी ए सरकार के लेट लतीफे के चलते योजना, नवम्बर 2019 में मूर्ति रूप ले पायी है ।

वो बुन्देलखण्ड के दर्द को भली भांति महसूस करने वाली, तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार और उस समय की यू पी ए अध्यक्षा माननीय श्रीमती सोनिया गाँधी का हृदय की गहराईयों से आभार ।

साथ ही साथ बुन्देलखण्ड के उन सभी असाध्य रोगों से पीड़ित सभी रोगियों के लिए हृदय से हार्दिक संवेदना है और ईश्वर से प्रार्थना है, कि वह अपने रोगों का समुचित उपचार कराकर, स्वस्थ्य होकर अपना योगदान समाज के विकास में दें।

उन्होंने कहा कि यूपीए सेवाकाल के दौरान महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज के उच्चीकरण का कार्य हुआ। इसके तहत 5 नवम्बर 2019 से यहां ओपीडी शुरू हो जाएगी। इसके बाद नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी समेत छः यूनिट शुरू होंगी। इससे विशेषकर झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र के लोगों को इन जांचों व उपचार के लिए परेशान नहीं होना पड़ेग।

आपको बता दें कि यहां पर सभी छह विभाग का ओपीडी चलेगा। हर विभाग में मरीजों को भर्ती करने के लिए वार्ड भी होगा, जिसमें 60-60-60 वेड होंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य की इस प्रयास को आज धरातल पर उतरने के बाद नगर वासियों में खुशी है । लोगों का कहना है कि प्रदीप जैन आदित्य की पूर्व में किए गए कार्य आज जनता को लाभ देने की स्थिति में आ गए हैं।

प्रदीप जैन आदित्य ने बताया कि बुंदेलखंड के लोगों के विकास और अन्य सुविधाओं के लिए हर संभव कोशिश की गई, उनका जनता के प्रति जवाबदेही का संघर्ष जारी रहेगा।

You may also like...