कानपुर- छठ पूजा की झांकी में भोजपुरी गीतों पर बार बालाओं ने लगाए ठुमके, रिपोर्ट-लकी वर्मा

कानपुर(Kanpur):
लकी वर्मा
देश में धर्म और आस्‍था के नाम पर अश्‍लीलता परोसना कोई नहीं बात नहीं। अकसर ऐसी तस्‍वीरें देखने को मिल जाती हैं। बात अगर खासकर यूपी और बिहार की करें तो यहां मौका कोई भी अगर अश्‍लीलता के ठुमके नहीं लगाये गये तो उस कार्यक्रम को अधूरा ही माना जाता है। भगवान की आड़ में अश्‍लीलता परोसने की ऐसी ही एक घटना उत्‍तर प्रदेश के औद्योगिक राजधानी कानपुर के कल्‍याणपुर इलाके में देखने को मिली।
यहां आवास विकास कॉलोनी में शनिवार की देर रात भोजपुरी गानों पर जमकर ठुमके लगे। एक तरफ जहां छठ माई की पूजा के समय सूर्यास्त के बाद सैकड़ों महिलाएं अर्घ देती हैं वहीं रात में उसी पूजा स्थल पर भक्तों के लिए एक अलग ही झांकी का आयोजन कर दिया गया। इतना ही नहीं भोजपुरी के भद्दे गानों पर बाल बालाओ ने जमकर डांस किया।
एक तरफ जहां भगवान की झाकियां सजी थी वहीं सामने दूसरी तरह बार बालाओं का अश्लील डांस हुआ। लोग नशे में धुत होकर लड़कियों के साथ अश्‍लील डांस कर रहे थे और उनपर नोट उछाल रहे थे। सबसे खास बात ये है कि इस तरह के सभी कार्यक्रम प्रशासन और पुलिस की अनुमति के बाद ही सम्भव होते हैं। लेकिन जिले के यह जिम्मेदार अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों को परमीशन देने के बाद शायद भूल जाते हैं कि ऐसे आयोजन समाज के हित में है भी या नहीं।वही इलाके के चौकी इंचार्ज व पुलिसकर्मियों ने भी जमकर पूरी रात लिया मजा।पुलिस कर्मियों के सामने लगे अश्लील ठुमके।

You may also like...