जालौन- सातवें दिन मां कालरात्रि की श्रद्धालुओं ने की पूजा अर्चना, रिपोर्ट- अतुल पांडेय

जालौन 5 अक्टूबर ।शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि की उपासना श्रद्धाभाव से की गई। नगर के प्रमुख देवी मंदिरों पर पिछले सात दिनों से आस्था का सैलाब उमड़ रहा है। भक्तों ने देवी को जल और पुष्प चढ़ाकर मनोकामना पूर्ति की कामना की। नवरात्र के सातवें दिन दुर्गा माता के सप्तम स्वरूप कालरात्रि की शहर में जगह-जगह आराधना की गई।

भक्तों ने देवी मां के मंदिरों में मां काली के सिद्ध मंत्र का उच्चारण कर किया। भक्तों ने जलाभिषेक के साथ देवी को पुष्प, गुग्गल, लौंग के अर्पित कर मनौती मांगी। शहर के देवी मंदिरों में पर जमकर भक्तों की भीड़ रही। नगर के प्रमुख व प्राचीन मां के मंदिर छोटी माता व बड़ी माता के साथ अलखिया मंदिर में भक्तों का सैलाब रहा। भक्तों को पूजा-अर्चना के लिए इंतजार खड़ा होना पड़ा। लाइन में लगे भक्त जय अंबे, जय काली और जय दुर्गा जैसे जयकारे सुनाई दे रहे थे।

इसके अलावा शीतला माता मंदिर, संतोषी माता, छटी माता आदि सभी देवालयों पर मां काली की कृपा प्राप्ति के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी।मां के सातवें स्वरूप मां कालरात्रि की विशेष कृपा पाने के लिए भक्तों ने मंदिरों व घरों में कन्या भोज कर विशेष पूजा अर्चना की।

You may also like...