जालौन- प्लास्टिक का प्रयोग ना करने के लिए लोगों को दोने पत्तल बांटे, रिपोर्ट -अतुल पांडेय

जालौन। प्रधानमंत्री के पाॅलीथीन मुक्त भारत के स्वप्न को साकार करने के लिए नगर पालिका एवं समाजसेवियों की ओर से नगर के लोगों को कागज के दोनो, पत्तल आदि बांटकर प्लास्टिक का प्रयोग न करने की अपील की गई।
प्रधानमंत्री का स्वप्न है कि देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति दिलाई जाए। जब तक प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में सभी लोग सचेत नहीं होंगे। तब तक कार्य पूरा नहीं हो सकता है। इसके लिए नगर पालिका व समाजसेवी आगे आए हैं। गुरूवार की शाम नगर पालिका में तैनात ईओ डीडी सिंह, समाजसेवी दीपक मित्तल आदि
ने नगर के लोगों के बीच कागज से बने दौना एवं पत्तल का वितरण किया। उन्होंने लोगों से अपील की है कि प्लास्टिक न केवल पर्यावरण बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है। इसलिए आवश्यक है प्लास्टिक का मोह छोड़ दिया जाए। शादी, विवाह एवं अन्य कार्यक्रमों में प्लास्टिक से बने दौना, पत्तल, गिलास आदि का बायकाट किया जाए। उसके स्थान पर पत्ते एवं कागज से बनने वाले दौना, पत्तल आदि का प्रयोग किया जाए। बाजार थैला लेकर जाएं। यदि कोई प्लास्टिक की पन्नी में सामान देता है तो इसकी जानकारी नगर पालिका प्रशासन को दें। कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस कार्य में सभी का सहयोग आवश्यक है। तभी प्रधानमंत्री के स्वप्न को साकार किया जा सकता है।

You may also like...