झाँसी- अनशन कर रहे व्यापारी बोले- मुद्दा हल करो या हमारी लाश ले जाओ

झाँसी। सीपरी बाजार में बन रहे ओवरब्रिज ने लोगों को फिलहाल राहत तो नहीं दी है , लेकिन परेशानियों का इजाफा इतना हो गया है कि आम आदमी के साथ व्यापारी पल-पल कराह रहे हैं । अपनी पीड़ा को प्रशासन और शासन के सामने कई बार रखने के बाद भी समाधान ना मिलने पर अब व्यापारी सड़क पर आए हैं और अनशन कर रहे हैं।। हालांकि उनके अनशन की नगर निगम के अधिकारियों ने सुध ली, लेकिन ठोस आश्वासन नहीं मिला। इसलिए व्यापारी अनशन समाप्त करने की लिए तैयार नहीं है ।

अनशन के तीसरे दिन शुक्रवार को व्यापारियों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। व्यापारियों के इस प्रदर्शन को झांसी मीडिया क्लब सहित अन्य संगठनों ने समर्थन दिया है।

इस दौरान व्यापारी ने संतोष साहू ने प्रशासन व जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा दुखी होकर चेतावनी देते हुए कहा कि अब यह मुद्दा खत्म होगा या फिर उनकी लाश उठाने के लिए प्रशासन तैयार रहे।

अधूरे पुल के नीचे धरना आंदोलन स्थल पर आज झांसी मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेश वर्मा के नेतृत्व में पत्रकारों ने व्यापारियों की समस्याओं को कलम के माध्यम से उठा कर समर्थन देने का आश्वासन दिया।

बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय के नेतृत्व में रघुराज शर्मा, गिरजा शंकर आदि ने समर्थन दिया। भानू सहाय ने बताया कि उन्होंने कभी ओवर ब्रिज की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन, पुतला दहन किया था, जब कहीं जाकर यह ओवर ब्रिज मिला।

आज यह ओवर ब्रिज सीपरी बाजार के व्यापारियों और स्थानीय लोगों के लिए अभिशाप बन गया है। आज इस ब्रिज के निर्माण का कार्य छह साल बाद भी अधर में लटका है। इस अवसर पर चौधरी फिरोज प्रभु दयाल साहू समेत कई व्यापारी मौजूद रहे।

You may also like...