आर्थिक संकट से उबरने की केंद्र सरकार के पास क्षमता ही नहीं- सिंधिया

इंदौर 15 सितंबर कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को देश की आर्थिक स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की । सिंधिया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह चिंता का विषय है कि देश में आर्थिक संकट लगातार गहराता जा रहा है, लेकिन केंद्र सरकार के पास इस संकट पर नियंत्रण पाने की क्षमता नहीं है।

सिंधिया ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में देश की जीडीपी विकास दर तिमाही दर तिमाही गर्त में पहुंच रही है मौजूदा वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में यह दर घटकर 5% पर आ गई। सिंधिया ने कहा कि ऑटोमोबाइल के क्षेत्र के साथ बिस्कुट बनाने वाली कंपनियों तक की बिक्री लगातार गिर रही है । इससे बड़ी तादाद में लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है

सिंधिया ने आरोप लगाया कि एक तरफ देश में इंस्पेक्टर राज बढ़ रहा है तो दूसरी ओर केंद्र सरकार लोगों को चुन चुन कर जेल में डालने का काम कर रही है । उन्होंने कहा कि चिदंबरम शरीर से वस्त्र वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ हालिया कार्रवाई बहुत चिंताजनक है।

इंदौर की मेट्रो रेल परियोजना का श्रेय शिवराज सिंह चौहान सरकार को दिए जाने के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि भाजपा का काम विकास कार्यों पर अनावश्यक सवाल खड़े करना है। इंदौर में मेट्रो रेल परियोजना के तहत निर्माण कार्य शुरू करने की सौगात राज्य की मौजूदा कांगरे सरकार ने दी है।

You may also like...