आर्थिक मंदी-260 डीलरशिप बंद, 400 पार्ट्स सप्लायर का काम समाप्त,रिपोर्ट-नैना

नई दिल्ली 18 अगस्त देश में आर्थिक मंदी को लेकर ऑटो सेक्टर खासा परेशान है। ऑटो सेक्टर जगत से जुड़े लोग आर्थिक मंदी के दौर में नौकरियां कम होने और डीलरशिप समाप्त होने को लेकर चिंतित हैं।

पिछले हफ्ते कई ऑटो कंपनियों के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री कार्यालय अधिकारियों के अलावा वित्त मंत्री से भी मुलाकात की थी । उन्होंने टैक्स दरों में कटौती करने का अनुरोध किया था। ऑटो कंपनियों के संगठन सियाम ने सरकार से मांग की थी कि वाहनों पर जीएसटी दरों में कमी की जाए।

अभी वाहनों पर जीएसटी की दरें 28% हैं। सियाम का कहना है कि टैक्स को 28% से घटाकर 18% किया जाए। यह मांग करने वालों में वाहन निर्माताओं के अलावा बाइक के मूल उपकरण बनाने वाले भी शामिल है।

सियाम के अनुसार वित्त मंत्री के साथ बैठक में हीरो मोटर कॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने भी तुरंत ही जीएसटी की दरों में कमी करने पर जोर दिया था । बैठक में महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका ने कहा कि मांग ना होने से नौकरियां जाने का खतरा बढ़ा है और अब तक 260 डीलरशिप बंद हो चुकी हैं ।

आने वाले दिनों में और भी डीलर से बंद होने की संभावना है । उन्होंने बताया कि 400 से 500 पार्ट्स सप्लायर्स का काम बिल्कुल खत्म हो चुका है।

You may also like...