एक देश एक संविधान के साथ एक देश एक चुनाव का समय -मोदी

नई दिल्ली 15 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लाल किले से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 70 साल में नहीं हो सका वो 70 दिन में कर दिखाया । उन्होंने कहा कि छोटा परिवार देशभक्ति है । हम आशिक के समाज के बारे में नहीं सोच सकते हैं। सीमित परिवार के साथ देश का भी भला होगा।

उन्होंने कहा कि आज देश की सोच बदल गई है लोग पक्की सड़क की मांग करते थे आज लोग सोचते हैं कि फोर लाइन कब बनेगी । उन्होंने कहा कि देश का मिजाज बदल रहा है। मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 ने परिवारवाद अलगाववाद की जड़ों को मजबूत किया था।
मोदी ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों में से कोई न कोई ऐसा व्यक्ति है जो धारा 370 के खिलाफ प्रखर या फिर मुखर रूप से बोला है। लेकिन जो लोग इसकी वकालत कर रहे हैं । उनसे देश पूछ रहा है कि ये इतना जरूरी था, तो 70 साल में आपने इसे अस्थाई क्यों बना रखा था । आते जाते और स्थाई बनाते थे , लेकिन आपने इसकी हिम्मत नहीं थी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज धारा 370 हटने के बाद एक देश एक संविधान का सपना पूरा हो गया है अब समय आ गया है कि एक देश एक चुनाव के बारे में विचार किया जाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हर कोई गर्व से कह सकता है कि एक देश, एक संविधान. हम सरदार पटेल के एक भारत, श्रेष्ठ भारत के विचार को आगे ले जा रहे हैं. GST के जरिए हमने एक देश, एक टैक्स का सपना पूरा किया, ऊर्जा के क्षेत्र में एक देश, एक ग्रिड को आगे बढ़ाया.

You may also like...