खास खबर-मोबाइल रिचार्ज करने पर घर गृहस्ती का सामान भी खरीद सकेगे

नई दिल्ली 18 जुलाई । अब जल्दी ही मोबाइल उपभोक्ता अपने मोबाइल से डाटा इस्तेमाल करने के साथ रिचार्ज करने पर घर गृहस्ती का सामान भी खरीद सकेंगे । देश की दो बड़ी मोबाइल कंपनियां एयरटेल और जिओ के ग्राहकों को अपना मोबाइल प्लान रिचार्ज कराने पर ₹250 की छूट मिल सकती है।

ग्राहकों को यह डिस्काउंट वाउचर के तौर पर मिलेगी , जिसके लिए उनको कम से कम ₹499 का रिचार्ज कराना होगा । इसके जरिए ग्राहक अपने नजदीकी किराना स्टोर से घर की जरूरत का सामान ले सकते हैं।

इकोनामिक टाइम्स के अनुसार दोनों टेलीकॉम कंपनियों में एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान युनिलीवर से इस बारे में बातचीत शुरू कर दी है डिस्काउंट वाउचर का इस्तेमाल लोग एच यू एल का सामान खरीदने के लिए कर सकेंगे।

इस डील के हो जाने के बाद तीनों कंपनियों के लिए कमाई का रास्ता खुल जाएगा। इस डील के होने से जहां दोनों टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों की संख्या को बढ़ा सकेंगे, वहीं एचयूएल के उत्पादों की बिक्री में भी इजाफा होगा।

ऑनलाइन रिटेल के चलते दुकानदारों की बिक्री में वैसे ही काफी कमी हो गई है। ऐसे में इन दुकानदारों की बिक्री भी बढ़ने की उम्मीद है। फिलहाल दुकानों पर बिक्री काफी कम हो गई है। ऐसे में किराना व्यापारियों को भी बिक्री बढ़ाने का मौका है और वो लगे हाथ ई-कॉमर्स कंपनियों से मुकाबला भी कर सकेंगे।

You may also like...