पश्चिम यूपी और पूर्वांचल से सपा के राज्यसभा सांसद बीजेपी का दामन थाम सकते हैं!

नई दिल्ली 18 जुलाई भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर के बाद समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी से कुछ और राज्यसभा सांसद भी जुड़ने की तैयारी में हैं। समाजवादी पार्टी से दो राज्य सभा सांसद भाजपा का दामन थाम सकते हैं । इनमें एक प्रश्न उत्तर प्रदेश से तो एक पूर्वांचल से राज्यसभा सांसद बताया जा रहा है।

सूत्रों की मानें तो ये राज्य सभा सदस्य बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से लगातार संपर्क में है। समाजवादी पार्टी के तीन राज्यसभा सांसदों की भाजपा के नेताओं से बातचीत जारी है, जिसमें 2 सांसदों की बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है। ऐसे में दोनों सांसद किसी भी समय अखिलेश यादव का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इसमें एक सांसद पश्चिम यूपी से हैं तो दूसरे पूर्वांचल से आते हैं।

जानकार बताते हैं कि समाजवादी पार्टी की तरह ही भोजन समाज पार्टी के दो राज्यसभा सांसदों के भी बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है। बहुजन समाज पार्टी के राज्यसभा सदस्यों से भी बातचीत चल रही है, लेकिन अभी तक उनकी ओर से हरी झंडी नहीं मिली है । ऐसे में यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि यह सांसद मायावती का साथ छोड़कर जाएंगे या नहीं।

You may also like...