प्रतिबंध के बीच मुख्यमंत्री योगी ने दलित के घर भोजन किया, संतो से मुलाकात की, रिपोर्ट-नैना

अयोध्या 17 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव आयोग द्वारा 72 घंटे के बैन लगाए जाने के बाद बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे। योगी ने नगर के सूट हटी मलन बस्ती में महावीर के घर जाकर भोजन किया और परिजनों का हाल-चाल पूछा।

महावीर की पत्नी सावित्री ने कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है हमारे घर में भगवान के आने जैसी बात है । सावित्री ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उनकी बेटी नीतू के हाथ की बनी रोटी और भिंडी की सब्जी ग्रहण किया और उसके पहले गुड़ खा कर पानी पिया।

सावित्री ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घर में बिना प्लास्टर हुए मकान व कमरे में बिजली के तारों को देख कर मकान का प्लास्टर कराने वह वायरिंग कराने की बात कही। इसके बाद मुख्यमंत्री 100 मीटर तक पैदल चलकर अशर्फी भवन पहुंचे ।

इस दौरान उन्होंने रास्ते में राजकुमार उसकी पत्नी सुभाष में बेटी खुशबू शिवानी मां बेटे धर्मवीर से रुक कर बात की । उन्होंने रामकुमार से पूछा स्कूल बगल में है बच्चे यहां पढ़ने जाते हैं कि नहीं। राम कुमार ने बताया कि उसके 6 साल के बेटे अंशु को सुनाई नहीं देता है । इस पर मुख्यमंत्री ने अंशु को कान की मशीन दिलाने की बात कही।

यहां से मुख्यमंत्री मणिराम दास छावनी पहुंचे । उन्होंने महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की। मुख्यमंत्री योगी दिगंबर अखाड़ा पहुंचे और संतों से मुलाकात कर रहे हैं। यहां पर उनके लिए दाल चावल लौकी की सब्जी तरोई की सब्जी बनाई गई है । मीठी में रसमलाई का इंतजाम किया गया है।

You may also like...