बसपा ने 16 प्रत्याशियों की सूची जारी की, बाहुबलियों के नाम शामिल,रिपोर्ट-नैना

नई दिल्ली 14 अप्रैल । लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है। उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों के लिए इस सूची में अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से रितेश पांडे का नाम शामिल किया गया है । रितेश पांडे पिछले साल दिल्ली के एक होटल मे पिस्टल लहराने वाले आशीष पांडे के भाई हैं

रितेश पांडे मौजूदा विधायक हैं । 2017 की उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रितेश अंबेडकर नगर की जलालपुर विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे । अब पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारने का फैसला किया है । बहुजन समाज पार्टी ने अफजाल अंसारी को गाजीपुर लोकसभा से टिकट दिया है।

अफजाल अंसारी बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं और वह 2004 में गाज़ीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीत चुके हैं अब बीएसपी ने एक बार फिर अफजाल अंसारी को गाजीपुर से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा को टक्कर देंगे।

इसके अलावा पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी की बेटी भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को संत कबीर नगर से प्रत्याशी बनाया गया है। बहुजन समाज पार्टी में प्रतापगढ़ से अशोक त्रिपाठी, अंबेडकर नगर से रितेश पांडे ,श्रावस्ती से शिरोमणि वर्मा, डुमरियागंज से आफताब आलम, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी देवरिया से विनोद कुमार जायसवाल , बांसगांव से सदल प्रसाद , लालगंज से संगीता , घोसी से अतुल राय , सलेमपुर से आर एस कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव , मछलीशहर से टी राम, भदोही से रंगनाथ मिश्रा और सुल्तानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के खिलाफ चंद्र भद्र सिंह को मैदान में उतारा है।

You may also like...