झांसी में बीजेपी प्रत्याशी ने निर्वाचन आयोग की उड़ाई धज्जियां , बिना चुनाव लड़े खुद को सांसद घोषित किया! रिपोर्ट-रोहित,सत्येन्द्र

झाँसी लोकसभा चुनाव के लिए जहां झांसी ललितपुर संसदीय सीट पूरे बुंदेलखंड में अनुराग शर्मा को टिकट मिलने के बाद चर्चा में आई, तो वही अनुराग शर्मा ने अपने पैसों की धमक दिखाते हुए निर्वाचन आयोग की धज्जियां उड़ा दी। उन्होंने बिना चुनाव लड़े ही खुद को सांसद घोषित कर दिया।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है ,जिसमें अनुराग शर्मा को झांसी लोकसभा सीट का सांसद बताया जा रहा है ।
यह पोस्ट अनुराग शर्मा के फेसबुक पेज की बताई जा रही है । इस मामले में जब मार्केट संवाद ने पड़ताल की, तो पता चला कि फेसबुक पर अनुराग शर्मा के नाम से यह पेज संचालित किया जा रहा है।

इस पेज के दो हजार से अधिक फॉलोअर भी है। रोचक बात यह है कि इस पेज में अनुराग शर्मा ने खुद को झांसी ललितपुर लोकसभा सीट का सांसद घोषित किया है। यहां सवाल उठ रहा है कि क्या बिना निर्वाचन के किसी भी प्रत्याशी को अपने नाम के आगे सांसद लिखना उचित है ? क्या यह निर्वाचन आयोग के नियमों के खिलाफ नहीं है?

इस मामले में जब मार्केट संवाद में अनुराग शर्मा की टीम से बात करने की कोशिश की , तो मीडिया का काम देख रहे लोगों ने बात करने से मना कर दिया। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या अनुराग शर्मा को इस बात की जानकारी है कि फेसबुक पेज पर वह खुद को सांसद घोषित कर चुके हैं। यदि हां तो क्या वह निर्वाचन आयोग के नियमों की धज्जियां नहीं उड़ा रहे हैं और यदि नहीं तो सोशल मीडिया पर इस प्रकार की खबर आने के बाद भी इसमें संशोधन क्यों नहीं किया गया ।

इस मामले में विपक्षी दलों का कहना है कि भाजपा सत्ता में होने के कारण सभी नियमों का अपने ढंग से पालन कर रही है। भारतीय प्रजाशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज रावत ने कहा कि अनुराग शर्मा वोट की लालच में जनता को भ्रमित कर रहे हैं । वह निर्वाचन आयोग की स्वस्थ परंपरा का उल्लंघन भी कर रहे हैं।

You may also like...