आंध्र में टीडीपी नेता पर मतदान केंद्र में हमला, कैराना में जबरन वोट डालने की कोशिश

नई दिल्ली 11 अप्रैल। आज 17वी लोकसभा के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है। लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा बनने के लिए वोटरों का रुझान खूब देखने को मिल रहा है । वोटर सरकार चुनने के लिए मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं।

पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है । आज 91 सीटों के लिए 14 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें 12 79 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। पहले चरण में बिहार की चार छत्तीसगढ़ की बस्तर, पश्चिम उत्तर प्रदेश की 8 सीट ओडिशा की 4, असम की 5, जम्मू कश्मीर की दो और महाराष्ट्र की 7 सीटों पर मतदान हो रहा है।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की 2 सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे । आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत 9 ऐसे राज्य जहां पहले चरण में ही चुनाव खत्म हो जाएगा । अरुणाचल मेघालय मिजोरम नगालैंड सिक्कम तेलंगाना उत्तराखंड और लक्ष्यदीप में सभी सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में टीडीपी नेता केशव प्रसाद राव पर मतदान केंद्र के भीतर हमला हुआ है. विस्तृत खबर की प्रतीक्षा की जा रही है ।
न्यूज़ एजेंसी ए एन आई के अनुसार टीडीपी नेता की शिव प्रसाद राव पर मतदान केंद्र के भीतर हमला हुआ

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में टीडीपी नेता के. शिव प्रसाद राव पर मतदान केंद्र के भीतर हुआ हमला।

बिजनौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती के बयान को आधार बना बताते हुए निशाना बनाया है । नसीमुद्दीन ने कहा कि मायावती मुसलमानों का वोट लेकर बीजेपी के साथ बैठ जाएंगी। उन्होंने यह भी आरोप लगा है मायावती पहले 10 करोड़ लेती थी , अब वोट बेचकर 30 करोड़ कमा रही हैं।

उत्तरप्रदेश

वोट डालने जा रहे मतदाताओं को पर्ची ना मिलने से कई गुटों में मायूसी देखने को मिल रही है। मेरठ में पल्लवपुरम में कई बूथों पर मतदाताओं के नाम कटे । वही मतदाता सूची में नाम ना मिलने पर कई जगह हंगामा भी हुआ। शामली मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में मुस्लिम महिलाएं काफी संख्या में मतदान के लिए पहुंची है।

कैराना में मतदान केंद्र में घुसने पर फायरिंग की खबर को लेकर जिला अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने सुरक्षा कारणों से हवा में गोली चलाई थी । कुछ लोग बिना पहचान पत्र के वोट डालने की कोशिश कर रहे थे । मतदान केंद्र पर अब दोबारा वोटिंग शुरू हो गई है।

उत्तराखंड
योग गुरु स्वामी रामदेव और पंतजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण में कनखल के दादू बाग स्थित मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

सुबह नौ बजे तक उत्तराखंड में 13.34 प्रतिशत मतदान हुआ है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने परिवार के साथ डीएवी पब्लिक स्कूल बूथ पर परिवार संग मतदान किया। परिवार संग विधायक हरबंस कपूर ने भी मतदान किया। एमएलए विनोद चमोली ने भी मतदान किया। टिहरी विधायक धन सिंह नेगी ने पालकोट और घनसाली विधायक शक्ति लाल शाह ने चांजी बूथ पर मतदान किया।

You may also like...