एन चंद्रबाबू नायडू ने कुछ मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान की मांग की

नई दिल्ली 11 अप्रैल। आज 17वी लोकसभा के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है। लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा बनने के लिए वोटरों का रुझान खूब देखने को मिल रहा है । वोटर सरकार चुनने के लिए मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं।

पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है । आज 91 सीटों के लिए 14 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें 12 79 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। पहले चरण में बिहार की चार छत्तीसगढ़ की बस्तर, पश्चिम उत्तर प्रदेश की 8 सीट ओडिशा की 4, असम की 5, जम्मू कश्मीर की दो और महाराष्ट्र की 7 सीटों पर मतदान हो रहा है।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की 2 सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे । आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत 9 ऐसे राज्य जहां पहले चरण में ही चुनाव खत्म हो जाएगा । अरुणाचल मेघालय मिजोरम नगालैंड सिक्कम तेलंगाना उत्तराखंड और लक्ष्यदीप में सभी सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी।

बिजनौर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती के बयान को आधार बना बताते हुए निशाना बनाया है । नसीमुद्दीन ने कहा कि मायावती मुसलमानों का वोट लेकर बीजेपी के साथ बैठ जाएंगी। उन्होंने यह भी आरोप लगा है मायावती पहले 10 करोड़ लेती थी , अब वोट बेचकर 30 करोड़ कमा रही है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू में मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर कहा है कि हो सकता है कि खराब ईवीएम की वजह से लौटे मतदाताओं को फिर से मतदान केंद्र ना आए। इसे देखते हुए ऐसे केंद्रों पर दोबारा मतदान की जरूरत है जहां सुबह 9:30 बजे तक मतदान शुरू नहीं हो पाया था।

उत्तर-पूर्वी राज्यों में बंपर वोटिंग देखी जा रही है। सुबह 11 बजे तक नगालैंड में 41 तो मणिपुर में 35 फीसदी वोटिंग। देश भर में औसत मतदान- 24.32 फीसदी।

You may also like...