झाँसी-पीएम मोदी की पेंटिंग खूब भायी महापौर को, रिपोर्ट-रोहित,देवेंद्र,सत्येंद्र

बुविवि की कला प्रदर्शनी को सराहा,

झांसी। झांसी नगर निगम के महापौर रामतीर्थ सिंघल ने आज बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के ललित कला संस्थान में आयोजित वार्षिक कला प्रदर्शनी में पहंुंचकर विद्यार्थियों की हौंसलाआफजाई की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक पेंटिंग उन्हें इतनी अधिक भायी कि उसके साथ सामूहिक एक चित्र भी लिया। उन्होंने कलाकार विद्यार्थियों से बातचीत कर उनकी कृतियों की बारीकियां भी परखीं।
कला अभिव्यक्ति 2019 में 170 विद्यार्थियों की कला कृतियों को प्रदर्शित किया गया है। महापौर श्री सिंघल आज दोपहर भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री सुधीर सिंह के साथ कला संस्थान पहुंचे। उन्होंने बारी बारी कर सभी कलाकृतियों का अवलोकन किया। विद्यार्थियों अंकिता जैन, शिवम राजपूत, आकांक्षा चैरसिया, गौरव चतुर्वेदी, धर्मेंद्र कुशवाहा, नरेंद्र प्रजापति, दुर्गेश कुमार, विवेकशील, अजय सिंह आदि के कार्यों की जमकर सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों से उनकी कलाकृतियों के बारे में भी जानकारी ली। सिंघल ने कहा कि वे आने वाले समय में संस्थान के कलाकारों की मदद स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में लेंगे। उन्होंने सभी विद्यार्थियों के मंगल और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
सिंघल ने प्रदर्शनी के आगंतुक रजिस्टर पर अपनी प्रतिक्रिया भी अंकित की। उन्होंने लिखा कि जीवन की सभी विधाओं को सुंदर ढंग से उकेरा गया है। कला को कभी सीमाओं में नहीं बांधा जा सकता है। यह कलाकारों ने अपनी कलाकृति से प्रमाणित किया है। ललित कला संस्थान इसके लिए बधाई का पात्र है। वहीं भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री सिंह ने लिया कि विचारों की अभिव्यक्ति कागज पर करना निश्चित ही अभूतपूर्व है। जीवंत चित्र अपनी बात स्वत कहते हैं। वाास्तव में ये सराहनीय हैं।
इस अवसर पर जनसंचार एवं प़त्रकारिता संस्थान के शिक्षक उमेश शुक्ल भी उपस्थित रहे।

ललित कला संस्थान की समन्वयक डा. श्वेता पाण्डेय, डा. अजय कुमार गुप्ता, दिलीप कुमार, जयराम कुटार, आरती वर्मा और मुकुल वर्मा ने महापौर और उनके साथ आए लोगों को कला की बारीकियों से संबंधित जानकारी दी। साथ ही समन्वयक डा. पाण्डेय ने उन्हें संस्थान की ओर से प्रकाशित कला विवरणिका भी भेंट की।

You may also like...