कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, राज बब्बर को मुरादाबाद, तो श्री प्रकाश जायसवाल कानपुर से प्रत्याशी बनाए गए

नई दिल्ली 13 मार्च। कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की मंथन के बाद 21 नामों की घोषणा की है इसमें 15 नाम उत्तर प्रदेश से हैं तो 5 महाराष्ट्र के हैं। हाल में ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई सावित्री फुले को बहराइच से टिकट दिया गया है जबकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को मुरादाबाद से प्रत्याशी बनाया गया है।

कांग्रेस की सूची में संजय सिंह को सुल्तानपुर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है जबकि पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को कानपुर से मैदान में उतारा गया है जायसवाल 2014 के चुनाव में मुरली मनोहर जोशी से हार गए थे।

सूची में महाराष्ट्र के लिए पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को सोलापुर सीट से टिकट दिया गया है । स्वर्गीय संजय दत्त की बेटी प्रिया दत्त को मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है । इसके अलावा बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले नाना पटोले को नागपुर से टिकट दिया गया है।। मिलिंद देवड़ा को मुंबई दक्षिण से पार्टी ने मैदान में उतारा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने 15 मई बालों की सूची जारी पहले भी की थी इसमें उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के 4 नाम शामिल थे रायबरेली से पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी अमेठी से राहुल गांधी के अलावा निर्मल खत्री आरपीएन सिंह सलमान खुर्शीद इमरान मसूद अनु टंडन और जितिन प्रसाद के नाम भी पहली सूची में शामिल थे

You may also like...