बैठक में दो शब्द बोलने आई प्रियंका ने कहा -जागरूकता ही देशभक्ति है, फिर…! रिपोर्ट-नैना

अहमदाबाद 12 मार्च। लोकसभा चुनाव का बिगुल फुके जाने के बीच आज कांग्रेस वर्किग कमेटी की बैठक गुजरात में हो रही है। बैठक में यूपी की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह खुद को पीड़ित बनने की कोशिश करते है, जबकि असल में देश की जनता पीड़ित है।

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों की वजह से अर्थव्यवस्था नीचे गिर गई। मौजूदा सरकार झूठा प्रचार कर रही है।

बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि इस बार सरकार कांग्रेस की ही बनेगी । आपको बता दें कि प्रियंका गांधी पहली बार सीडब्ल्यूसी की बैठक में भाग लेने पहुंची हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं भाषण नहीं दूँगी, बल्कि 2 शब्द बोलेंगे। उन्होंने कहा मैं पहली बार गुजरात आई हूं । पहली बार साबरमती आश्रम गई । गांधी जी ने आजादी का आंदोलन शुरू किया । आश्रम में प्रार्थना सभा करते समय आंसू आ गए और उन लोगों की याद आए जिन्होंने देश के लिए जीवन दिया।

प्रियंका ने कहा कि यह देश प्रेम सद्भावना और आपसी प्यार के आधार पर बना है। इसलिए आज जो देश में हो रहा है उसे देखकर बेहद दुख होता है।

उन्होंने कहा कि आपकी जागरूकता एक हथियार है । आपका वोट एक हथियार है। जागरूक होना ही देशभक्ति है। प्रियंका ने कहा कि वोट का हथियार आपको मजबूत बनाएगा । आने वाले 2 महीनों में कई मुद्दे आपके सामने आएंगे, लेकिन फिजूल के मुद्दे नहीं उठने चाहिए प्रियंका ने कहा कि नौजवानों को रोजगार महिलाओं की सुरक्षा किसानों की बात असली चुनावी मुद्दे हैं । आपकी जागरूकता ही इन मुद्दों को आगे ला सकते हैं। यह आप सभी की जिम्मेदारी है।

आपको बता दें कि यह पिछले 58 साल में पहला मौका है जब कांग्रेस की बैठक गुजरात में हो रही है । इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हो रही है। बैठक में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी समेत पार्टी के बड़े नेता भाग ले रहे हैं।

बैठक में गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल भी पहुंच गए हैं। बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया , सैलजा समेत अन्य कांग्रेसी भी मौजूद रहे ।
बैठक को लेकर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि इसमें समाज को हताशा से उबरने का संकल्प लिया गया।

You may also like...