चुनाव घोषणा से पहले योगी ने रेवड़ियां की तरह बांटे पद, समीकरण फिट करने की कवायद, रिपोर्ट-रिंकू

लखनऊ 10 मार्च। चुनाव आयोग ने भले ही अभी तारीखों का ऐलान ना किया हो, लेकिन योगी सरकार ने ऐलान से पहले यूपी में विभिन्न आयोग के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों के नामों को मंजूरी दे दी है। यह मंजूरी चुनाव में राजनीतिक समीकरण साधने की कवायद बताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश राज्य युवा कल्याण परिषद के लिए डॉक्टर विभ्राट चंद्र कौशिक के नाम को मंजूरी दी गई है। उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद के लिए राम लखन पटेल और अस्वनी त्रिपाठी को नियुक्त किया गया है । इसके अलावा उत्तर प्रदेश बीज निगम के अध्यक्ष के लिए सुल्तानपुर के राणा अजीत प्रताप सिंह और उपाध्यक्ष के लिए कुरेश नगर के राजेश्वर सिंह को नियुक्त किया गया है।

लाल बहादुर शास्त्री गन्ना विकास संस्थान के अध्यक्ष पद के लिए नोएडा के नवाब सिंह नागर और उपाध्यक्ष पद के लिए देवरिया के नीरज शाही के नाम को मंजूरी दी गई है।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश होम्योपैथिक मेडिसिन बोर्ड के अध्यक्ष पद पर बीएन सिंह, जबकि सदस्य के लिए राम शंकर मिश्रा, राजेंद्र सिंह पार्थ सार्थी शर्मा, जेएन रघुवंशी, शिव प्रसाद त्रिपाठी और डॉ श्याम नारायण के नाम को फाइनल किया गया है।

वहीं उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष पद पर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव और तरुण राठी को उपाध्यक्ष बनाया गया है उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद के लिए सुदामा राजभर और अजय प्रताप सिंह को नियुक्त किया गया है। उत्तर प्रदेश राज्य एकीकरण परिषद के लिए रमाकांत पटेल सुनील अर्कवंशी और राधिका पटेल को नियुक्त किया गया है।

उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष अंशकालिक पद पर जयंत सिंह राठौर को नियुक्त किया गया है सदस्य के तौर पर राजेंद्र सिंह पार्क और प्रजापति को नियुक्त किया गया है।

उत्तर प्रदेश मत्स विकास निगम के अध्यक्ष के पद पर रमाकांत निषाद को नियुक्त किया गया है जबकि उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम लिमिटेड कानपुर के अध्यक्ष के लिए अरविंद राजभर और उपाध्यक्ष के लिए राकेश को नियुक्त किया गया है।

सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष पद के लिए सुरेंद्रनाथ वाल्मिकी उपाध्यक्ष के लिए मुन्ना सिंह धानुक और बाबूलाल बाल्मीकि के नाम को मंजूरी दी गई है। सदस्य के तौर पर कमल बाल्मीकि मनोज बाल्मीकि छाया देवी और श्याम लाल वाल्मीकि को शामिल किया गया है।

You may also like...