रंगे हाथ पकड़ा पाकिस्तान, पूरी दुनिया में मुंह दिखाने लायक नहीं बचा-मोदी, रिपोर्ट-रिंकू

कानपुर 8 मार्च । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां कहा कि गंगा जी की स्थिति को देखकर लोग कहते थे कि इसको बदलना नामुमकिन है, लेकिन हमारी सरकार ने साबित कर दिया कि नामुमकिन भी मुमकिन है।

उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को उनके घर की चाबी सौंपी। इसके साथ ही उन्होंने कानपुर मेट्रो का शिलान्यास और लखनऊ मेट्रो का शुभारंभ किया।

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में शुरू हो चुके डिफेंस कॉरिडोर की पूरी मदद कानपुर को मिलेगी । पूरे यूपी में सड़क हाईवे एक्सप्रेस वे रेलवे काजाल फैलाया जा रहा है । उन्होंने कहा कि कानपुर मेट्रो प्रोजेक्ट को भी मंजूरी दी जा चुकी है। जल्दी ही कानपुर को जाम की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी।

मोदी ने कहा कि आज स्वार्थ की राजनीति के चलते राजनीतिक विरोधी बयान दे रहे हैं । उसका लाभ आतंक की सरपरस्ती उठा रहे हैं। उन्होंने कहा आज जब पाकिस्तान पर पूरी दुनिया का दबाव है, पाकिस्तान रंगे हाथों पकड़ा गया है । पूरी दुनिया में कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं बचा है।

मोदी ने मंच से शहीद अमर रहे के नारे लगाए । उन्होंने कहा अब लगता है कि भारत में दम है । सेना जो तय करती है उसे करके रहती है । सेना के पराक्रम को नीचा दिखाने का दिन रात प्रयास किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को जो अच्छा लगे वह बातें हमारे हिंदुस्तान में बैठे लोग कर रहे हैं। उन्हें शर्म आनी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 के पहले जिन कार्यों को कांग्रेस सपा और बसपा यह कहकर जनता को वंचित किए थे यह नामुमकिन है।

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद ऐसा कौन सा चमत्कार हो गया जो हर गरीब के सर ढकने के लिए छत मिल गई और 9 करोड़ से अधिक परिवारों को शौचालय उपलब्ध हो गए।

You may also like...