कन्नौज से ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी डिंपल यादव, उनके बारे में और अधिक जाने, रिपोर्ट-रिंकू

लखनऊ 8 मार्च। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके इस बात का ऐलान किया है कि कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद डिंपल यादव आगामी लोकसभा चुनाव कन्नौज से ही लड़ेगी।

अखिलेश यादव ने सोशल साइट ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें उनके साथ डिम्पल यादव भी खड़ी हुई नजर आ रही हैं। इस तस्वीर के साथ अखिलेश यादव ने यह भी लिखा है कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए अपनी कुछ महिला उम्मीदवारों की घोषणा करने पर गर्व है।

हालांकि पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि डिंपल यादव आगामी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरेंगे या नहीं।

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश देश का ऐसा राज्य है जहां राजनीतिक दृष्टिकोण से हर किसी के लिए चुनाव भी अहम होता है । यहां लोकसभा की 80 सीटें हैं।

समाजवादी पार्टी में डिंपल यादव एक ऐसा चेहरा है जिसके लिए कार्यकर्ता और प्रदेश की जनता एक सुर में नारे लगाती है। उनके लिए विकास की चाबी, डिंपल भाभी या फिर भैया का विकास है, भाभी जी का साथ है के नारे पार्टी स्तर पर अक्सर सुने जाते हैं।

आपको बता दें कि सांसद डिंपल यादव ने साल 2009 में अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था । फिरोजाबाद में सांसद के लिए उपचुनाव हुए। दरअसल अखिलेश यादव कन्नौज और फिरोजाबाद दोनों जगह से खड़े थे और जीत दर्ज की थी बाद में उन्होंने कन्नौज की सीट खाली कर दी पार्टी ने डिंपल यादव को उस सीट से उपचुनाव में उतारा।

डिंपल का मुकाबला कांग्रेस में शामिल हुए राज बब्बर से था। सीट जीतकर अपना परचम लहराया था।

डिंपल यादव का जन्म 1978 में हुआ उनके पिता का नाम एस सी रावत है और वह आर्मी में कर्नल थे । डिंपल के दो बहने भी हैं। डिंपल यादव पुणे से इंटर करने के बाद लखनऊ से ग्रेजुएशन करने आए थे। इसी दौरान उनकी मुलाकात अखिलेश यादव से हुई।

You may also like...