शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या कूच का ऐलान किया

प्रयागराज 11 फरवरी। शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कुंभ मेले में एक बड़ा ऐलान किया है । उन्होंने कहा कि प्रयागराज के कुंभ मेले से 17 फरवरी को राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या कूच किया जाएगा। हजारों साधु संत के साथ अयोध्या कूच करेंगे । 17 फरवरी को प्रतापगढ़ 18 को सुल्तानपुर 19 को अयोध्या पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि 20 फरवरी को अयोध्या में सभा की जाएगी। इस तरह शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती 21 फरवरी को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ईट रखने पर अड़े हुए हैं।

शंकराचार्य ने 21 फरवरी को अयोध्या में शिला पूजन और मंदिर के संन्यास का ऐलान किया है । उन्होंने अपनी यात्रा को राम आग्रह यात्रा का नाम दिया है । स्वरूपानंद में राम मंदिर निर्माण के लिए मौजूदा सरकार पर यकीन ना होने की बात भी कही है।

आपको बता दें कि अयोध्या में जमीन का विवाद वर्षों से चला आ रहा है । अयोध्या विवाद हिंदू मुस्लिम समुदाय के बीच तनाव का एक मुद्दा रहा है । अयोध्या की विवादित जमीन पर राम मंदिर होने की मान्यता है।

मान्यता है कि विवादित जमीन पर ही भगवान राम का जन्म हुआ। हिंदुओं का दावा है कि राम मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई गई । दावा किया जाता है कि 1530 में बाबर के सेनापति मीर बाकी ने मंदिर गिराकर मस्जिद को बनवाया था।

You may also like...