योगी ने बताया कि किस प्रकार से प्रधानमंत्री की रैली अलग होगी, रिपोर्ट- देवेंद्र रोहित एवं सत्येंद्र

झाँसी। आज बुंदेलखंड की धरती झांसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भोजला मंडी में 15 फरवरी को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए। उन्होंने रैली स्थल पर ही समीक्षा बैठक भी की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने निर्धारित समय से लगभग डेढ़ घंटे बाद 2 बजकर 18 मिनट पर झांसी की भोजला मंडी पहुंचे। भोजला मंडी में पहुंचने के बाद उन्होंने जनप्रतिनिधियों और झांसी-चित्रकूट मंडल के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

उन्होंने बताया कि 15 फरवरी को झांसी भोजला मंडी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम होगा, जिसमें वह एक विशाल सभा को सम्बोधित करेंगे। इसके साथ ही कई योजनाओं का शिलान्यस और लोकपर्ण करेंगे। इतना ही नहीं सभा में आने वाले लोगों की भीड़ को इतना अधिक करना है कि यह बुन्देलखंड का इतिहास बन जाये। इसके लिए अभी से तैयारियां शुरु कर दी जायें।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को निर्देशित करते हुए कहा कि 15 फरवरी को होने वाली सभा में सभी को मौका दिया जायेगा। सांसद या विधायक सभी 5-5 मिनट अवश्य अपने भाषण रखेंगे। क्योंकि यह रैली आने वाले लोकसभा चुनाव का भविष्य भी तय करेगी।

मुख्यमंत्री ने बैठक में बताया कि उनकी प्रदेश और केन्द्र की मोदी सरकार ने बुन्देलखंड के लिए कई लाभकारी योजनायें चलाईं हैं। यहां सबसे बड़ी पेयजल और सिचाई समस्या है। जिसके लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार ने हर सम्भव प्रयास किया।

बजट में भी बड़ी धनराशि दी है। जिससे इन समस्याओं को दूर किया जाये। पाइप पेय जल योजना के अंतर्गत पेयजल समस्या को दूर किया जायेगा। पाईप पेयजल योजना से बुन्देलखंड के गांव-गांव तक शुद्ध पानी पहुंचेगा। लोगों का पलायन रुकेगा। इसके साथ ही केन-बेतवा लिंक परियोजनाओ आई बाधा को दूर करने के लिए प्रयास किया जा रहा है, जिससे सिचाई समस्या न हो।

योगी ने कहा कि अन्ना प्रथा को रोकने लिए उनकी सरकार कई कदम उठा रही है। प्रदेश के हर जनपद में गौशालायें बनवायी जा रही है। जिसमें आने वाले जानवरों के चारा-पानी के लिए सरकार धनराशि उपलब्ध करायेगी। इसके साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि इंडियन ऑयल के माध्यम से पायलट प्रोजेक्ट लाया जायेगा, जिसमें जानवरों के गोबर से ऊर्जा गैस बनाई जायेगी। जिससे बुन्देखंड में ऊर्जा समस्या को दूर किया जाये।

हर वर्ग के हित में सरकार ने किया काम

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से कहा कि प्रदेश और केन्द्र की सरकार हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजनायें बनाती है। किसान और मजदूर व महिलायें सभी के लिए लाभकारी योजनायें चलाई जा रही है। जिससे उन्हें लाभ मिल सके। इसके बाद केन्द्र की मोदी सरकार हो या फिर उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार। सभी बजट में बुन्देलखंड का ध्यान रखा और उसके अनुसार यहां धनराशि दी है। जिससे आने वाले समय में बुन्देलखंड का एक बदला स्वरुप नजर आयेगा।

अनुशासन और साफ-सुथरी छवि के हैं उनके कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं अनुशासन में रहने और साफ-सुथरी छवि वाला बताया है। उन्होंने उनकी पार्टी के कार्यकर्ता कभी अनुशासन को नहीं तोड़ते हैं। वह हमेशा लोगो के हित में काम करते है। उनके किसी भी कार्यकर्ता पर कोई दाग नहीं लगा है।

मुख्यमंत्री के साथ परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, सदर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव पारीछा, मऊरानीपुर विधायक बिहारी लाला आर्य, गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत, महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरावगी, बुंदेलखंड के समस्त विधायक ,सांसद समेत कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

You may also like...