राहुल गांधी की न्यूनतम आय योजना को विपक्षी दल समर्थन दे सकते हैं!

नई दिल्ली 6 फरवरी। लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ एनडीए के खिलाफ महागठबंधन बनाने की तैयारी में जुटा विपक्ष राहुल गांधी के न्यूनतम आय गारंटी योजना को अपना सकता है। इस मुद्दे पर सभी विपक्षी दल एकजुट हो सकते हैं। यानी राहुल को विपक्षी लोग नेता माने या ना माने, लेकिन लोकसभा चुनाव में न्यूनतम आय योजना के लिए सभी दल एक मंच पर आ सकते हैं।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्षेत्रीय दलों का गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इकोनामिक मास्टर प्लान की काट निकालने की तैयारी में है। इसके लिए विपक्ष के सामने राहुल गांधी की न्यूनतम आय योजना है। माना जा रहा है कि इस योजना को विपक्ष के अधिकांश नेता पसंद कर रहे हैं। इस बात के संकेत एन चंद्रबाबू नायडू ने भी दिए हैं।

आंध्र प्रदेश की टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू ने और राइटर को दिए इंटरव्यू में कहा कि विपक्ष की योजना में प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित न्यूनतम कार्यक्रम को शामिल किए जाने की संभावना है आपको बता दें कि इस गठबंधन के साझा कार्यक्रम को तैयार करने में नायडू की अहम भूमिका है।

नायडू ने कहा कि कई राजनैतिक दल सहमति बनाने का काम कर रहे हैं किसानों की समस्या एक गंभीर मुद्दा है और जारी सबसे बड़ा मुद्दा है इसलिए आंख व्यवस्था पर ध्यान केंद्रित करने की सख्त जरूरत है आपको बता दें कि पिछले महीने या 20 पोल के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेटिंग व्यापक बेरोजगारी और कमजोर कृषि अर्थव्यवस्था के चलते अपने न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई है।

पूल में इस बात का जिक्र किया गया था कि लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन वह मुझसे काफी पीछे रह सकता है और क्षेत्रीय दल अपना वर्चस्व दिखा सकते हैं।

You may also like...