अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति के लिए योगी सरकार दे सकती है 200 करोड़!

लखनऊ 3 फरवरी। उत्तर प्रदेश सरकार का बजट 7 फरवरी को विधानमंडल में वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल पेश करेंगे। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले पेश होने वाले योगी सरकार के इस बजट में अयोध्या में भगवान श्री राम की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाने के लिए पैसा दिया जा सकता है । इसके लिए 200 करोड़ का बजट प्रस्ताव दिया गया है

पर्यटन विभाग में अयोध्या में सरयू किनारे भगवान श्रीराम की 221 मीटर ऊंची मूर्ती लगाने के लिए 200 करोड़ का बजट प्रस्ताव दिया है इस राशि से मूर्ति के लिए जमीन खरीदने के साथ जमीन को विकसित किया जाएगा।

बताया जाता है कि मूर्ति लगाने के लिए शुरुआती राशि राज्य सरकार देगी । उसके बाद जन सहभागिता और कंपनियों के सीएसआर फंड से मूर्ति स्थापित की जाएगी।

जानकार बता रहे हैं कि विभाग ने वाराणसी मथुरा अयोध्या प्रयागराज नेमीशरण गढ़मुक्तेश्वर जैसे हिंदू धार्मिक आस्था केंद्रों के लिए भी 100 करोड़ रुपए का बजट प्रस्ताव दिया है धार्मिक स्थलों के सुंदरीकरण और जोरदार के साथ पाटन सुविधाओं का विकास किया जाएगा।

गोरखपुर में रामगढ़ ताल में वाटर स्पोर्ट्स की योजना को आगे बढ़ाने, अयोध्या में दीपोत्सव, बरसाने की होली, चित्रकूट महोत्सव सहित अन्य धार्मिक आयोजनों के लिए भी 50 करोड़ रुपये से अधिक के प्रस्ताव दिए हैं।

You may also like...