कोलकाता-जानिए कमिश्नर राजीव कुमार पर कौन से आरोप हैं?

नई दिल्ली 3 फरवरी। कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने गई सीबीआई की टीम को कोलकाता पुलिस ने घेर लिया था । सीबीआई के पांच अधिकारियों को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और थाने ले गई ।कमिश्नर राजीव कुमार ने शारदा और रोज वैली स्कैम से जुड़ी जांच की थी सीबीआई को इस मामले में जांच से जुड़े डॉक्यूमेंट की तलाश है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाने 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार 2013 में शारदा चिटफंड घोटाले की जांच के मामले के लिए सरकार द्वारा गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के अध्यक्ष थे। उन पर बतौर जांच अधिकारी के धांधली के आरोप हैं

एसआईटी के अध्यक्ष के तौर पर राजीव कुमार ने जम्मू-कश्मीर में शारदा प्रमुख सुदीप्त सेन और उनके सहयोगी देवयानी को गिरफ्तार किया था ।

उनके पास से एक डायरी मिली, जिसे गायब कर दिया गया था । इस डायरी में उन सभी नेताओं के नाम थे, जिन्होंने चिटफंड कंपनी से रुपए लिए थे। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने राजीव कुमार को आरोपित किया था।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल का चर्चित चिटफंड घोटाला 2013 में सामने आया था । कथित तौर पर 3000 करोड़ के इस घोटाले का खुलासा अप्रैल 2013 में हुआ था ।

आरोप है कि शारदा ग्रुप की कंपनियों ने गलत तरीके से निवेशकों के पैसे जुटाए और उन्हें वापस नहीं किया इस घोटाले को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार पर सवाल उठाए थे

You may also like...