ईवीएम को हैक करने में बीजेपी समेत कई पार्टियां शामिल

नई दिल्ली 21 जनवरी। ईवीएम मशीन को हैक करने का अमेरिकी हैकर ने दावा किया है । लंदन में एक क्लोज इवेंट में हैकर ने ईवीएम हैकिंग का प्रजेंटेशन दिया ।

यूरोप में इंडियन जनरलिस्ट एसोसिएशन की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में यह प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम में एक अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट को बुलाया गया है। दावा किया जा रहा है कि ईवीएम मशीन को हैक करने में बीजेपी ही नहीं अन्य पार्टियां भी शामिल रही हैं।

लंदन में चल रहे इस डेवलपमेंट पर चुनाव आयोग निगाह बनाए हुए हैं और जल्द ही इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देगा।

एक्सपोर्ट का दावा है कि सिर्फ बीजेपी ही नहीं बल्कि सपा बसपा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ईवीएम की धांधली में शामिल है।

एक्सपर्ट ने दावा किया है कि रिलायंस कम्युनिकेशन बीजेपी को ईवीएम हैक करने में मदद करती है । इसके लिए कंपनी लो फ्रिकवेंसी सिग्नल देती है सैयद सुजा का दावा है कि रिलायंस कम्युनिकेशन फ्रिकवेंसी जनरल कम करती है भारत में ऐसा जगह है जहां फैसिलिटी है।

हैएक्सपर्ट ने दावा किया है कि रिलायंस कम्यूनिकेशन बीजेपी को ईवेम हैक करने में मदद करती है. इसके लिए कंपनी लो फ्रिक्वेंसी सिग्नल देती है. सैयद सूजा का दावा है कि रिलायंस कम्यूनिकेशन फ्रिक्वेंसी सिग्नल कम करती है.

भारत में 9 जगह हैं जहां फैसिलिटी है. उन कर्मचारियों को नहीं पता होता है कि उन्हें क्या करना होता है, लेकिन वो ईवीएम टैंपर करती हैं. उन्हें लगता है कि वो सिर्फ डेटा एंट्री कर रहे हैं.

एक्सपर्ट ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी ने उनसे संपर्क किया था। वह दावा कर रहे हैं कि यदि उन्होंने दिल्ली में हैकिंग नहीं रोकी होती तो आम आदमी पार्टी को इतनी बड़ी जीत हासिल नहीं हो पाती।

You may also like...