नवागंतुक सीओ शीशराम सिंह के हाथ में आई कोंच सर्किल की कमान,रिपोर्ट-अवनीत गुर्जर

कोंच। सीओ संदीप वर्मा के तबादले से खाली कोंच पुलिस उपाधीक्षक पद पर बुधवार की देर शाम नवागंतुक सीओ शीशराम सिंह ने आकर पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए कहा कि सर्किल में अपराधों पर कारगर अंकुश लगाना ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि चूंकि अभी उनके लिए ये क्षेत्र नया है लिहाजा पहले वह यहां अपराधों की प्रकृति का अध्ययन करेंगे और जहां जैसी आवश्यकता होगी उसी अनुरूप कार्य किया जाएगा।
पिछले चौबीस साल से राजधानी में सुरक्षा विभाग में कार्य देख रहे सीओ शीशराम सिंह को अभी हाल ही में पदोन्नत किया गया है और 2 जनवरी को उन्हें पीपीएस मिला है। बतौर पुलिस इंसपेक्टर उन्हें फील्ड का अच्छा अनुभव है जिसके चलते उम्मीद की जा सकती है कि वह पुलिसिंग के अंदर तक के विंदुओं से बाकिफ होंगे और उसी अनुभव का लाभ लेते हुए वह कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में सफल होंगे। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि जनता की सेवा करना पुलिस का पहला नैतिक दायित्व है और जनता को भी पुलिस से बहुत सारी अपेक्षाएं होती हैं। उन अपेक्षाओं पर खरा उतरने में वह कोई कोर कसर बाकी नहीं उठा रखेंगे।

उनकी अपेक्षा अपने विभागीय अधीनस्थों से भी यही है कि पीडि़त जनता के साथ शराफत से पेश आया जाए और उसकी जो भी दिक्कत परेशानी है उसका यथोचित निदान किया जाए। जुआ, सट्टा जैसे सामाजिक अपराधों की रोकथाम के प्रयास किए जाएंगे तथा गोवंश बध करने बालों को उनकी सही जगह जेल पहुंचाया जाएगा। उन्होंने पुलिस के रचनात्मक और सकारात्मक कार्यों में मीडिया से भी सहयोग की अपेक्षा जताई।

You may also like...