झाँसी- अधिकारी बनकर लूट करने वाले बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

झांसी। मोंठ पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। वह अधिकारी बनकर वाहन चालकों को अपना निशाना बनाकर घटना को अंजाम देते है। पकड़े गये बदमाशों के पास से तमचे और पिछले दिनो हुई लूट की रकम बरामद की है।

झांसी एसएसपी डॉ. ओपी सिंह के निर्देश और पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास के नेतृत्व में मोंठ थाना प्रभारी आशीष मिश्र अपनी टीम के साथ फरार बदमाशों की तलाश में जुटे हुए थे। इसी दौरान पुलिस टीम को पता चला कि सवेरा पहाड़ के पास असलाहाधारी बदमाश है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस बताये गये स्थान पर पहुंची और दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दो अन्य भागने में सफल हो गये। पकड़े गये बदमाशों के पास से तलाशी के दौरान 315 बोर का तमंचा और कारतूस, धारदार हथियार व नकदी बरामद हुई है। बदमाशों को थाने लाया गया। जहां पूछतांछ में उन्होंने अपना नाम बजपाल यादव निवासी खरका थाना डकोर और मंगल यादव निवासी डकोर खरका बताया।

ऐसे करते हैं घटना

पकड़े गये बदमाशों की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास ने बताया कि जो व्यापारी अपना सामान बेचकर निकलते हैं उनकी पहले रैकी करती हैं। इसके बाद वह ओवरटेक कर अधिकारी बन जाते और कागज देखने के बाहने गाड़ी को रोक लेते है। इसके बाद मारपीट कर लूटपाट कर भाग जाते हैं पकड़े गये बदमाशों ने कई घटनाओं को अंजाम दिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है कई और घटनाओं को खुलासा हो सकता है।

पिछले दिनों हाईवे पर अपहरण कर की थी लूट

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गये बदमाशों ने 14 जनवरी को कार क्रमांक यूपी 92 एस 7773 से चेकिंग के बहाने पिकअप गाड़ी यूपी 15 सीटी 36841 को रोका था। इसके बाद चेकिंग के बाहने कागज मांगे और फिर मारपीट कर गाड़ी के चालक का तमंचे की नोंक पर अपहरण कर कार में डाल लिया। इसके बाद मारपीट कर उससे 32000 रुपए लूट लिए और भाग गये थे। जिसकी शिकायत मोंठ थाने में की गई थी। पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए उक्त बदमाशों को पकड़ने में सफलत हासिल की है।

You may also like...