झाँसी ललितपुर लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के खाते में – आर पी निरंजन, रिपोर्ट- इं.रीतेश मिश्रा

टहरौली (झाँसी) – टहरौली में आज समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं एमएलसी प्रतिनिधि आर पी निरंजन ने एक प्रेसवार्ता को सम्बोधित किया । उन्होंने केन्द्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला ।
आर पी निरंजन ने कहा कि समाजवादी पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी के साथ आने से दोनों दल , प्रदेश में और भी अधिक मजबूती से चुनाव लड़ेंगे । समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ आने से वोट बैंक में भारी वृद्धि होगी । इस गठबंधन से वोटों का बिखराव रुकेगा ।
आर पी निरंजन ने भाजपा सरकारों पर हमला बोलते हुये कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार अनुशासन , गौवंश , बेरोजगारी , किसान कर्जमाफी आदि मुद्दों पर फैल है ।
आर पी निरंजन ने कहा कि समाजवादी पार्टी एवं गठबन्धन की जीत के बाद समाजवादी सरकार की सरकार बेरोजगार नौजवानों को 5 हजार प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देगी । किसानों को उनकी फसलों का उचित समर्थन मूल्य दिया जायेगा ।
आर पी निरंजन ने कहा कि किसानों को उनकी उर्द की फसल के लिये कम से कम 6 हजार प्रति कुन्टल दिया जाना चाहिये जबकि जमीनी स्तर पर खरीददार एवं साहूकार उर्द की फसल को 3000 रुपये प्रति कुंटल खरीद रहे हैं ।
एमएलसी प्रतिनिधि आर पी निरंजन ने प्रेसवार्ता में एक बड़ी बात भी कही । उन्होंने दावा किया कि झाँसी ललितपुर लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के खाते में जायेगी । उन्होंने कहा कि इस सीट पर गठबन्धन द्वारा समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी मैदान में उतारा जायेगा ।
शिवपाल सिंह यादव के विषय मे बात करते हुये समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव की पार्टी के प्रत्याशी अपनी जमानत तक नहीं बचा पायेंगे । उन्होंने कहा कि शिवपाल सिंह यादव के साथ आधारहीन लोगों की टोली है जिनका कोई आधार एवं वोट बैंक नहीं है ।
आर पी निरंजन ने दावा किया कि गठबन्धन की जीत के बाद युवाओं को साथ लेकर बेरोजगारी , अनुशासनहीनता एवं किसानों की समस्याओं को जड़ से मिटाने का कार्य किया जायेगा । आर पी निरंजन ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी अपने सभी प्रत्याशियों की घोषणा 27 जनवरी या 4 फरवरी को कर देगी । आर पी निरंजन ने कहा कि अगर पार्टी उनका लोकसभा चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी बनाती है तो वो इस क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे । उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में वह तन मन और धन से कार्य करेंगे ।
आर पी निरंजन के साथ मुख्य रूप से प्रदीप यादव टाण्डा , कमर अहमद , सत्येन्द्र प्रताप सिंह मोनू घुरैया , राहुल साहू , पीताम्बर पटेल , नेपाल सिंह यादव , जयराज सिंह राना , राहुल चतुर्वेदी , राहुल सिंह बुन्देला आदि उपस्थित रहे ।

You may also like...