ब्राह्मण कल्याण निगम बनाने वाला आंध्र प्रदेश देश का पहला राज्य बना

अमरावती 5 जनवरी। देशभर में लोकसभा चुनाव से पहले जातियों को साधने में जुटे नेताओं ने अपने अपने तरीके से पहल करने का काम शुरू कर दिया है। इसमें आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी के मुखिया एन चंद्रबाबू नायडू ने ब्राह्मणों को खुश करने का एक नया ही तरीका निकालना है । उन्होंने ब्राह्मण समुदाय के गरीब युवाओं को अमरावती में आयोजित कार्यक्रम में 30 कारें बाकी है।

उन्होंने ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया है कि अन्य समुदायों की तरह हाशिए और आर्थिक रूप से पिछड़े ब्राह्मण परिवारों को भी राज्य की सहायता की आवश्यकता है।

नायडू ने कहा कि सरकार ने ब्राह्मण समुदाय के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को शुरू किया है आंध्र प्रदेश ब्राह्मण कल्याण निगम के तहत सरकार ने ब्राह्मणों के लिए लगभग आधा दर्जन योजनाओं की शुरुआत की है। इसके अलावा 10,000 गरीब ब्राह्मणों को कर्ज और सब्सिडी दी गई है।

मुख्यमंत्री ने बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को 30 कारें भेंट की । इनका इस्तेमाल युवा टैक्सी के तौर पर करेंगे। लाभार्थियों को गाड़ी की कीमत की 10% राशि देनी होगी।

नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है जहां ब्राह्मण निगम की स्थापना की गई है। इसके तहत हर उम्र के गरीब ब्राह्मण परिवार के सदस्यों को शिक्षा कोचिंग स्किल डेवलपमेंट उधमिता और कल्याण के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने की योजना बनाई गई है।

You may also like...