कोंच-जानवरों को जानवरों की भांति न ठूंसें ट्रकों में-एसडीएम,रिपोर्ट-अवनीत गुर्जर

कोंच। एसडीएम गुलाब सिंह ने शुक्रवार को पशु व्यापारियों के साथ बैठक करके उन्हें आगाह किया है कि जानवरों को ट्रकों में जानवरों की तरह ठूंस कर कतई न ले जाएं बल्कि ट्रक में उतने ही जानवर लादें जितनी उसकी क्षमता हो। अगर अमानवीय तरीके से उनका परिवहन किया गया तो पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

शुक्रवार को कोतवाली में पशु व्यापारियों की बैठक एसडीएम गुलाब सिंह की अध्यक्षता और कोतवाल संजयकुमार गुप्ता की मौजूदगी में संपन्न हुई। उन्होंने व्यापारियों के साथ बैठक करने का उद्देश्य बताते हुए कहा कि जानवर भी प्राणी हैं और उनके साथ अमानवीय वर्ताव नहीं होना चाहिए लेकिन अमूमन देखा जाता है कि व्यापार के लिए इनका परिवहन किए जाने में अमानवीयता की जाती है जिसके चलते कई पशु मौत के शिकार हो जाते हैं या फिर बुरी तरह घायल हो जाते हैं। पशुओं के साथ इस तरह की अमानवीयता पशु क्रूरता का अपराध होती है और संबंधित व्यक्ति के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करा कर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने पशु वध को लेकर भी दो टूक कहा कि गोवंश को तो छुएं भी न और अन्य पशुओं के वध का यदि लाइसेंस हो तभी कटान करें क्योंकि बिना लाइसेंस के पशु वध भी दंडनीय अपराध है।

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी जानकारी यदि सही है तो कोंच में स्लॉटिंग का एक भी लाइसेंस पालिका द्वारा जारी नहीं किया गया है लिहाजा यहां किसी भी तरह की कटान अपराध है। इसके अलावा यदि कोई चोरी छिपे इस तरह की हरकत करता है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस और प्रशासन को दें। इस दौरान हाजी रहम इलाही कुरैशी, सभासद मुबारक कुरैशी, नजा कुरैशी, अयूब कुरैशी, भैया कुरैशी, शकील, शहजाद, इरफान आदि मौजूद रहे।

You may also like...