नए साल की शुरुआत के पहले दिन ही रुला गए कादर खान, दुनिया को अलविदा कहा

मुंबई 1 जनवरी।। बॉलीवुड की महान हस्ती अभिनेता कादर खान ने नए साल में अंतिम सांस ली। उनका कनाडा में निधन हो गया। कादर खान के निधन की पुष्टि उनके बेटे सरफराज खान ने करते हुए कहा कि मेरे पिता अब नहीं रहे । लंबी बीमारी के कारण कनाडा में समय अनुसार 31 दिसंबर की शाम 6:00 बजे उनका निधन हो गया। वह करीब 16 सप्ताह से ज्यादा अस्पताल में भर्ती थे।

आपको बता दें कि कादर खान हिंदी सिनेमा के उन नायकों में से थे जिन्होंने हर चरित्र को फिल्मी पर्दे पर निभाया। हिंदी सिनेमा में 300 से ज्यादा फिल्मों में उन्होंने काम किया। इसके अलावा 200 फिल्मों का लेखन किया। 70 के दशक में जाने-माने स्क्रीन राइटर के रूप में कादर खान फेमस हुए। उनका जन्म 22 अक्टूबर 1937 को अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था।

कादर खान ने मुंबई यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग ग्रैजुएट की थी इस बात की जानकारी बहुत कम लोगों को है उर्दू पर उनकी पकड़ बहुत मजबूत थी उनके लिखे संवाद आज भी लोगों के जेहन में तरोताजा है

कादर खान के निधन पर बॉलीवुड के हस्तियों ने शोक जताया है ।आपको बता दें कि कादर खान का पार्थिव शरीर भारत नहीं लाया जा सकेगा उन्हें कनाडा में ही सुपुर्द ए खाक किया जाएगा।

You may also like...