झाँसी- जश्न में डूबी झांसी नए साल की बधाइयों के गुलदस्ते झोली में भर रही है, रिपोर्ट-देवेन्द्र, रोहित

झाँसी। रात 12 बजे घड़ी के दोनों कांटों के मिलते ही लोगों ने खुशी व उमंग के साथ झूमते-गाते बीते वर्ष को विदायी दी और नव वर्ष की आगवानी की। नव वर्ष 2019 की पूर्व रात्रि पर खुशियों का सैलाव दुख के समुद्र में न बदलने से रोकने के लिए जनपद में सड़क पर पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ नजर आयी। पुलिस कर्मियों की सतर्कता के चलते शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों व सड़कों पर बाइकर्स की गति पर अंकुश लगा रहा।
दरअसल, नव वर्ष का स्वागत समारोह बिना किसी व्यवधान व खुशियों के साथ हो इसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह के निर्देशन मेें सायं से ही जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस की टीमें सड़कों पर निकल आयीं। पुलिस के दायरे में वह क्षेत्र रहे जहां नव वर्ष के समारोह मनाए जा रहे थे।

इस दौरान पुलिस ने नशे में झूम कर अव्यवस्था फैलाने वालों को समझा कर दूसरों की खुशियों में खलल डालने से रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पुलिस के निशाने पर सड़कों पर धमाचौकड़ी मचा कर आवागमन में व्यवधान डालने वाले बाइकर्स रहे। विविध होटल व विवाहघरों आदि समारोह स्थलों पर देर सायं से ही रंगारंग कार्यक्रमों व पार्टियों का दौर शुरू हो गया था और रात 12 बजे घड़ी के दोनों कांटों के मिलते ही लोग उल्लास से झूम उठे। खुशियों बिखेरते नाचते-गाते मौज मस्ती के बीच बीते साल को भावभीनी विदायी दी और एक दूसरे को बधायी देकर नव वर्ष की आगवानी की। इस दौरान उत्साही युवाओं ने आतिशबाजी कर खुशियां बिखेरीं।

ठिठुरन भरी रात व हाड़ कंपकपा देने वाली हवाएं भी खुशियों का सैलाव नहीं रोक सकीं। मस्ती में झूमते, खुशियां मनाते उत्साहियों में सभी युवाओं के साथ-साथ बच्चे व महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। नव वर्ष की रात जश्न में डूबी खिलखिलाती रही। लोगों ने बीते वर्ष के दुख भुला कर नव वर्ष में खुशियों के समुद्र में गोते लगाने की कामना के साथ बधायी दीं। देर रात तक बधायी का सिलसिला लगा रहा।

You may also like...