पंजाब नेशनल बैंक टहरौली में जमकर धमाल मचा रहे हैं दलाल , कर रहे हैं लाखों बारे न्यारे, रिपोर्ट- इं. रितेश मिश्रा

टहरौली (झाँसी) – टहरौली स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा इन दिनों दलालों का केन्द्र बनी हुई है । यहाँ सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक दलालों के जमावड़ा लगा रहता है । पंजाब नेशनल बैंक की टहरौली शाखा में कोई भी काम बिना दलालों के नहीं हो रहे हैं । यहाँ के.सी.सी. , मुद्रा लोन , पर्सनल लोन आदि के नाम पर यहाँ सक्रिय दलाल लाखों रुपये बारे न्यारे कर चुके हैं । आरोप है कि सक्रिय दलालों को यहाँ पदस्थ बड़े अधिकारियों का खुला संरक्षण प्राप्त है । सूत्रों द्वारा बताया गया कि यहाँ बैंक बन्द हो जाने के बाद भी दलालों आना जाना लगा रहता है । बैंक के बड़े अधिकारी इन दलालों के माध्यम से परसेंटेज के नाम पर खुला खेल कर रहे हैं ।

लोगों ने बताया गया कि पंजाब नेशनल बैंक में सक्रिय दलालों का दिन में कई बार बैंक परिसर में आना जाना होता है । लोगों द्वारा जानकारी दी गयी कि यहाँ सक्रिय दलाल बैंक का कामकाज बन्द हो जाने के बाद भी अन्दर बने रहते हैं और बैंक कर्मचारियों की कुर्सियों पर बैठे रहते हैं जिसको यहाँ लगे सीसीटीवी कैमरों में भी देखा जा सकता है । यहाँ कोई भी लोन बिना दलालों के नहीं किया जाता है । लोगों द्वारा जानकारी दी गयी कि यहाँ सक्रिय दलालों के माध्यम से नियमों को ताक पर रख कर भी लोन किये जा रहे हैं ।

लोगों ने जनहित में जिलाधिकारी झाँसी से , टहरौली स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में सक्रिय दलालों पर और उनको संरक्षण से रहे अधिकारियों को चिन्ह्ति करके वैधानिक कार्यवाही करने की माँग की है ।

You may also like...