झाँसी- बुंदेलखंड राज्य के मुद्दे पर नहीं बोले कैबिनेट मंत्री, पलायन रोकने की स्कीम बता गए, रिपोर्ट -देवेंद्र, रोहित

झाँसी। मध्य प्रदेश के पृथ्वीपुर से विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार झांसी पहुंचे स्टेशन पर उनका कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए राठौर में मीडिया से बात करते हुए बुंदेलखंड क्षेत्र से होने वाले पलायन को रोकने की अपनी योजना की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि हमारे यहां चारों तरफ नदियां हैं लेकिन उन नदियों का पानी चंदेली तालाब के उपयोग में नहीं आ पा रहा है. हमारी कोशिश रहेगी की नदियों के पानी से चंदेरी तालाब जोड़े जाएं और तालाब से कुए जोड़े जाएं. जिससे पानी की कमी की वजह से पलायन ना हो. इससे एक और जहां किसान का फायदा होगा वहीं दूसरी ओर पीने वाले जल का संकट भी नहीं रहेगा.

आपको बता दें कि विधायक बनने से पहले बृजेंद्र सिंह राठौर बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के प्रथम बुंदेलखंड राज्य आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने कई बार पहुंचे थे मंत्री बनने के बाद प्रथम राज्य के सवाल पर उन्होंने गौर ही नहीं किया। इलाइट चौराहे पर स्वागत समारोह के दौरान भी मीडिया ने कई बार इस मुद्दे पर उनसे बात करने की कोशिश की।

राठौर ने बुंदेलखंड के झांसी ललितपुर टीकमगढ़ छतरपुर पन्ना आदि जिलों में पर्यटन की अपार संभावनाओं के मद्देनजर इन्हें विकसित करने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि इन जिलों के सर्किट को विकसित कर सुगम किया जाएगा. यहां धार्मिक स्थल ज्यादा है किले ज्यादा है वन क्षेत्र ज्यादा है. जिसका काफी फायदा मिल सकता है. इससे आम आदमी को सीधे तौर पर काम मिलेगा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य. राजेंद्र यादव. राजेंद्र शर्मा. डॉ सुनील तिवारी आदि मौजूद रहे।

You may also like...