कोंच : बैंक घोटाले में छह के खिलाफ एफआईआर,मामला निर्मल भारत अभियान के खाते से उड़ाए गए 6 लाख 72 हजार का,रिपोर्ट-अवनीत गुर्जर

कोंच । ग्राम प्रधान कुदइया की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। मामला निर्मल भारत खाते से हेराफेरी कर उड़ाए गये लाखों रुपए के घोटाले का है। जिसमें प्रथम दृष्टï्या बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक की भी संलिप्तता सामने आ रही है लिहाजा एफआईआर में उनका नाम आरोपियों में सबसे ऊपर है।

गौरतलब है कि इलाहाबाद बैंक शाखा में हुएबड़े घोटाले में जांच का काम पूरा हो जाने और जांच रिपोर्ट डीपीआरओ को सौंपे जाने के बाद डीपीआरओ ने ग्राम प्रधान और सचिव को एफआईआर लिखाने के निर्देश दिए थे और ग्राम प्रधान अरविंदकुमार ने दो दिन पहले ही कोतवाली में तहरीर दे दी थी। इस पूरे गड़बड़झाले में प्रत्यक्ष तौर पर आधा दर्जन लोगों की संलिप्तता सामने आई थी जिनमें बैंक के तत्कालीन शाखा प्रबंधक, चेक बुक जारी कराने बाला तथाकथित अनिलकुमार राठौर तथा चार वे लोग जिन्होंने बैंक से पैसे की निकासी की थी। बताना समीचीन होगा कि नदीगांव विकास खंड के ग्राम कुदइया के ग्राम प्रधान अरविंद कुमार ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया था कि निर्मल भारत अभियान के खाता संख्या 50132776741 से चार किश्तों में 6 लाख 72 हजार रुपये की निकासी फर्जी तरीके से की गई थी। यह निकासी किसी अनिलकुमार राठौर द्वारा फर्जी तरीके से चेक बुक जारी करा कर की गई थी और अनुपम मिश्रा द्वारा 2 लाख 40 हजार, सत्येन्द्रप्रताप सिंह द्वारा 2 लाख 40 हजार, मानसिंह द्वारा 96 हजार तथा रणजीतसिंह द्वारा 96 हजार की निकासी कथित तौर पर प्रधान व सचिव के फर्जी हस्ताक्षरों से की गई थी। उक्त धनराशि की निकासी में तत्कालीन बैंक शाखा प्रबंधक तथा अनिलकुमार राठौर सहित धन की निकासी कराने बाले चारों व्यक्तियोंके खिलाफ प्रथम दृष्टï्या बदमाशी करने के तथ्य उजागर हुए थे लिहाजा पुलिस ने सभी छहों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 409, 420, 467, 468, 471 में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच इंसपेक्टर क्राइम दिनेशचंद्र यादव कर रहे हैं।

You may also like...