उत्तर प्रदेश विशेष सचिव ने मऊरानीपुर नगर व् ग्रामीण क्षेत्र का निरीक्षण कर , कमिया पाये जाने पर लगाई फटकार, रिपोर्ट-मंगल सिंह सेंगर

मऊरानीपुर। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य एवम् शिक्षा विभाग के विशेष सचिव ने शनिवार को मऊरानीपुर नगर व् ग्रामीण क्षेत्रो का निरीक्षण किया। तथा ग्राम देवरी में चोपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओ को सुना । तथा कमिया पाये जाने पर अधिनस्थो को फटकार लगाई । साथ ही भारतीय किसान यूनियन भानु के किसानो ने विशेष सचिव के काफिले को रोक कर ज्ञापन देकर मांग पुरे किये जाने की मांग की।

उत्तर प्रदेश के स्वाश्थ्य एवम् शिक्षा के विशेष सचिव जयंत नार्लीकर ने शनिवार की सुबह मऊरानीपुर पहुचकर नगर पालिका के बार्ड नंबर 5 का स्थलीय निरीक्षण किया। मोहल्ला गोपालगंज में बने 11 लाख से सामुदायिक शौचालय के निरीक्षण के दौरान पूछताछ कर उसकी रिपोर्ट मांगी। तदोपरांत विगत कई वर्षो से निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का भी निरीक्षण किया । जिसमे ब्रिज को आगामी मई माह तक चालू किये जाने की बात कही। जिसके बाद ग्राम देवरी में आयोजित चोपाल में पहुचकर ग्रामीणों की समस्याओ को सुना ।

सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ की हकीकत को भी परखा। साथ ही ग्रामीणों द्वारा कोटेदार की शिकायत करने पर पूर्ति निरीक्षक को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही बापिस आते वक्त विशेष सचिव के काफिले को भारतीय किसान यूनियन भानु के बुंदेलखंड अध्यक्ष शिवनारायण सिंह ने सेकड़ो किसानो के साथ रोका। और उन्हें किसानो की समस्याओ से अवगत कराया। और उसे जल्द पूरा किये जाने की मांग की। जिसके बाद विशेष सचिव् का निरीक्षण संतोष जनक रहा। जिसे उन्होंने मऊरानीपुर के सर्किट हॉउस में पत्रकार वार्ता के दौरान बताया।

You may also like...