झाँसी-जनता की राय से बनेगा कांग्रेस का 2019 का घोषणा पत्र-मीनाक्षी,रिपोर्ट-देवेन्द्र, रोहित

झाँसी-राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष मीनाक्षी ने झांसी में एक कार्यशाला आयोजित की। उन्होंनें आये हुए लोगों से सुझाव मांगे। जिसके आधार पर 2019 लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र बनाया जा सके।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव के बाद अब 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां शुरु कर दी है।

आज झांसी के हंसारी में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के पंचायती जनप्रतिनिधि का सम्मेलन हुआ है। जिसमें राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष मीनाक्षी नटराजन मौजूद रही। इसके अलावा राहुल रिछारिया, पूर्व विधायक बृजेन्द्र कुमार व्यास, जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी, पकंज मिश्रा नोटा, रघुराज शर्मा समेत अन्य लोग शामिल हुए। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने इस बार घोषणा पत्र बनाने की प्रक्रिया चंद लोगों के हाथों में नहीं रखी है। उनकी सोच है कि उनके घोषणा पत्र में जनता की आवाज सुनाई दी जाये।

यह घोषणा पत्र जनता की भागीदारी से ही बनाया जायेगा। इसके लिए कमेठी गठित की गई है। जिसमें प्रोफेसर राजीव गौरा, पी चिदम्बरम है जो निगरानी करते हैं। इसमे अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसमें उन्हें देश भर के पंचायत के नमुइंदो और नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनकी राय और सुझाव लेने होंगे। पूरे देश के अलग-अलग तबके और पेशों से जुड़े लोगों से सुझाव लिए जा रह है।

उन्होंने झांसी में एक कार्यशाला आयोजित की है। उन्हें भरोसा है कि कांग्रेस पार्टी इस प्रक्रिया के अंतर्गत जो घोषणा पत्र बनायेगी वह लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरेगा। यह प्रक्रिया 30 जनवरी तक पूरा हो जायेगी। इसके उन्होंने एक ववेसाईट भी बनाई है। जिसके माध्यम से कोई भी आम नागरिक अपना सुझाव दे सकता है। इसके अलावा उन्होंने वाट्सएप नम्बर 7292088245 भी जारी किया है।

You may also like...