झाँसी- एस्कॉन 16 को प्रतिभागियों को पुरस्कृत करेगा, रिपोर्ट- रोहित एवं शैलू

झाँसी-,गीता जंयती महोत्सव के उपलक्ष्य में अंतर्राष्ट्रीय कृष्णभावनामृत संघ के तत्वावधान में पिछले दो माह से झाँसी नगर के विभिन्न स्कूलों में संस्कार संवर्धन प्रतियोगिता का आयोजन विभिन्न वर्गों में छात्र-छात्राओं के बीच कराया गया। देश के भविष्य में संस्कार को बढ़ावा देने के उदेदश्य से आयोजित इस प्रतियोगिता में सभी धर्म समुदाय के बच्चों ने प्रतिभाग किया। 16 दिसम्बर को इस प्रतियोगिता के उत्कृष्ट प्रतिभागियों को इस्कॉन द्वारा पुरूस्कृत किया जायेगा।

यह जानकारी इस्कॉन झांसी के अध्यक्ष ब्रजभूमिदास प्रभु ने पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कु श्री लक्ष्मी व्यायाम मंदिर खण्डेराव गेट के सामने स्थित जय विजय गार्डन में 16 दिसम्बर को प्रात: 11 बजे से पुरूस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वृंदावन धाम के वरिष्ठ ब्रहाचारी वृन्दावन चन्द्र प्रभु, विशिष्ठ अतिथि उत्तर प्रदेश शासन के राज्यमंत्री व उपाध्यक्ष हरगोविन्द कुशवाहा व चेयरमेन एसआर ग्रुप सुरेन्द्र राय होंगे।

उन्होने बताया कि यह प्रतियोगिता बच्चों में संस्कार और नैतिक मूल्यों को बल देने के उदेदश्य से आयोजित की गयी थी। इसमें महानगर के हिन्दी व अंग्रेजी माध्यम के 30 स्कूलों से लगभग 15 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया है। इनमें सभी समुदाय के विद्यार्थी शामिल रहे। चयनकर्ताओं ने जांच उपरान्त 15 सौ बच्चों को पुरूस्कार देने के लिये चयनित किया। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 2 सौ प्रतिभागियों को कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों द्वारा व अन्य को उनके विद्यालय में ही पुरूस्कृत किया जायेगा।

पत्रकार वार्ता के दौरान केशव दास, उत्तमश्लोक दास,अभयचरणाविन्द दास,श्गगाराम शिवहरे, अशोक सेठ, राजीव अग्रवाल, भूपेन्द्र रायकवार आदि उपस्थित रहे। संचालन व आभार पीयूष रावत ने व्यक्त किया।

You may also like...