उरई-बालू माफियाओं की दबंगई, एसडीएम के सुरक्षा गार्ड पर चढ़ा ट्रेक्टर, रिपोर्ट-अवनीत सेंगर

उरई-अवैध बालू से भरे ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास कर रहे उपजिलाधिकारी माधौगढ़ के सुरक्षा गार्ड को मार डालने के इरादे से ड्रायवर ने ट्रैक्टर चढ़ाकर घायल कर दिया । इसके बाद तमंचे से फायर कर जान से मारने की धमकी देता हुआ अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गया ।

पुलिस एवं प्रशासन की लाख सख्ती के बावजूद अवैध बालू खनन करने वालों माफियाओं के दिमाग सातवें आसमान पर हैं । बीती रात उप जिलाधिकारी माधौगढ़ को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा सूचना मिली कि रामपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम सिद्धपुरा के पास नदी से बालू का अवैध खनन करके एक ट्रैक्टर रामपुरा की ओर आ रहा है ।

सूचना पाकर उप जिला अधिकारी माधौगढ़ अपने सुरक्षा गार्डों को साथ लेकर रात्रि लगभग 11:00 बजे रामपुरा सिद्धपुरा मार्ग पर निनावली जागीर के पास पहुंचे ही थे कि सिद्धपुरा की ओर से बालू से भरा ट्रैक्टर पावरट्रेक आता हुआ दिखाई दिया । एसडीएम के निर्देश पर सुरक्षा गार्ड जितेंद्र सिंह पुत्र नाहर सिंह ने ट्रैक्टर को रोकने के लिए संकेत किया तो मगरूर ट्रैक्टर चालक बबलू पुत्र रामवीर सिंह ने होमगार्ड को कुचल कर मार डालने की नियत से ट्रैक्टर की गति बढ़ाकर टक्कर मार दी जिससे होमगार्ड जितेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। अपने साथी को घायल देख अन्य सुरक्षा गार्डों ने ट्रैक्टर का पीछा किया तो हडबड़ाहट में ट्रैक्टर की ट्राली पलट गई ।

अपने को घिरा हुआ जानकर ड्राइवर बबलू पुत्र रामवीर सिंह निवासी सिद्धपुरा जान से मारने की धमकी देता हुआ तमंचे से फायर कर अंधेरे का लाभ उठाकर जंगल में भाग गया । घायल होमगार्ड को चिकित्सा हेतु रामपुरा अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत में सुधार बताया गया है । घायल जितेंद्र की तहरीर पर रामपुरा थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 506 के तहत आरोपित ट्रैक्टर चालक के ख़िलाफ़ अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है ।

You may also like...