कांग्रेस के प्रदर्शन से घबराई मोदी सरकार किसानों के लिए बड़े कर्ज माफी की घोषणा कर सकती है! रिपोर्ट- नैना

नई दिल्ली 12 दिसंबर। इन दोनों भारतीय जनता पार्टी के खेमे में इस बात को लेकर मंथन चल रहा है कि हिंदी भाषा राज्यों में कांग्रेस के हाथों मात खाने के बाद 2019 के चुनाव में कांग्रेस की चुनौती से कैसे निपटा जाए।

माना जा रहा है कि इसके लिए सरकार लोकसभा चुनाव में एक बड़ा गांव किसानों की कर्ज माफी का खेल सकती है इसके लिए मोदी सरकार बहुत जल्द देश में किसानों के लिए एक बड़ी कर्ज माफी का ऐलान कर सकती है।

न्यूज़ एजेंसी राइटर को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी हमें मोदी सरकार एक बार फिर से चुनाव में हार के लिए ग्रामीण इलाकों को बड़ी वजह मानते हुए लोकसभा चुनाव से पहले किसानों को अपने पाले में करने की तैयारी में है। इसके लिए करो रुपए के कर्ज को माफ करने के लिए मोदी सरकार सरकारी तिजोरी का मुंह खोल सकती है।
.
हालांकि सरकारों के किसानों की कर्ज माफी को लेकर आरबीआई का अपना ही अलग नजरिया है वह कर्ज माफी की नीति को सही नहीं मानती है।

वहीं राजनीतिक दलों के लिए किसानों की कर्ज माफी सत्ता वापसी का सबसे अच्छा रास्ता माने जाने लगा है। इसका उदाहरण 2014 के चुनाव को लेकर भी दिया जाता है ।

2014 के चुनाव में मोदी ने प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश में किसानों की कर्ज माफी की घोषणा की थी इसके बाद पार्टी को उत्तर प्रदेश में बंपर जीत हासिल हुई थी।

You may also like...