रॉयल इनफील्ड को टक्कर देने जावा ने उतारी नई मोटरसाइकिल, रिपोर्ट- नैना

नई दिल्ली 15 नवंबर दो पहिया वाहन बाजार में रॉयल एनफील्ड के ददरी को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में जावा कंपनी में अपनी नई मोटरसाइकिल लॉन्च की है।

कंपनी ने 22 साल के बाद वापसी की है। इस नई बाइक की कीमत 1.64 लाख रुपए रखी गई है जबकि जावा 42 की कीमत 1.55 लाख रुपए है। इसके अलावा कंपनी में फैक्ट्री कस्टम बावर पेश किया है जिसे जाबा पार्क के नाम कहा जाएगा इसकी कीमत ₹1.88 लाख है।

कंपनी के दो वेरिएंट में 293 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है जो b56 मानक का है। कस्टम पार्क का आयोजन 334 सीसी का है और यह भी सिंगल सिलेंडर है।

आपको बता दें कि भले ही यह बाइक रेट्रो डिजाइन की है लेकिन इसमें दिए गए फीचर्स एडवांस है लिक्विड कूल्ड इंजन है जो 27 बीएचपी देता है इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन है जबकि रियल में गैस चार्जड शॉक ऑब्जर्वर दिया गया है।

जावा मोटरसाइकिल की बिक्री देश में कंपनी के इंडिपेंडेंट नए डीलरशिप पर होगी जावा और जावाल इस बुक करने के लिए ग्राहकों को वेबसाइट पर जाना होगा फिलहाल कंपनी इन मोटरसाइकिलों का निर्माण मध्यप्रदेश के पीतमपुर प्लांट में कर रही है ।

भारतीय बाजार में जावा कि यह बाइक्स सीधे तौर पर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को टक्कर देगी। जावा बाइक पूरी तरह से 70 के दशक के रेट्रो डिजाइन पर आधारित है।

You may also like...