हैदराबाद में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से मात दी

हैदराबाद 14 अक्टूबर टीम इंडिया ने एक बार फिर से अपना दम दिखाते हुए वेस्टइंडीज को 10 विकेट से करारी हार दे कर दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2- 0 से अपने नाम कर लिया। हैदराबाद टेस्ट में मेहमान टीम को इंडिया ने 3 दिन में ऑल आउट कर दिया वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 311 रन पर ऑल आउट हो गई थी।



इसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में 367 रन बनाकर 56 रनों की बढ़त हासिल की थी दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ऐसी लड़ाई के 127 रन पर ढेर हो गई इस प्रकार भारत को वेस्टइंडीज की ओर से मात्र 72 रनों का लक्ष्य दिया गया भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के पूरा कर लिया।
दर्शन दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की टीम भारतीय टीम के सामने किसी प्रकार से संघर्ष नहीं कर पाई और 127 रन पर ढेर हो गई। भारतीय गेंदबाज उमेश यादव ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 4 चार विकेट लेकर टेस्ट मैच में 10 विकेट पूरे कर लिए है।

वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में सुनील अमरीश ने सबसे ज्यादा 8 रनों का योगदान दिया इसके अलावा शाहरुख ने 28 रन बनाए बाकी बल्लेबाज टिक नहीं सके भारत की ओर से दूसरी पारी में उमेश यादव ने और जडेजा को 3 विकेट मिले रविचंद्रन अश्विन को 2 एवं कुलदीप यादव को एक सफलता हासिल हुई।

You may also like...