यूपी के जालौन में लोन के नाम पर बैंक से हड़पे दो करोड़ रिपोर्ट अवनीत गुर्जर

जालौन । यूपी के जालौन में यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक ने 25 केसीसी ऋण धारकों पर 2 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप लगाकर एसपी को प्रार्थना पत्र दिया है। एसपी अरविंद चतुर्वेदी का कहना है कि फिलहाल आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने के निर्देश दे दिए गए है। साथ ही बैंक अधिकारियों को लोन संबंधी दस्तावेजों को उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। इसके बाद ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कोतवाल आरके सिंह का कहना है कि देर रात तक सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली जाएगी।

आंबेडकर चौराहे के निकट स्थित यूनियन बैंक के शाखा प्रबंधक प्रशांत कुमार व कुछ अन्य अधिकारी शनिवार की शाम पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंचे। अधिकारियों ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि लगभग तीन साल पहले जनपद के जालौन, माधौगढ़, उरई व कालपी क्षेत्र के 25 लोगों ने केसीसी के आधार पर फर्जी कागजात लगाकर दो करोड़ से अधिक का लोन लिया था, जिसकी वापसी नहीं की गई। हाल ही में हुए बैंक का स्पेशल आडिट होने पर फर्जीवाड़ा सामने आया। जिससे बैंक मुख्यालय को भी अवगत कराया गया है।

बैंक मुख्यालय ने तत्कालीन शाखा प्रबंधक मोहन लाल के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की है। बैंक अधिकारियों ने एसपी से सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। एसपी का कहना है कि बैंक प्रबंधन ने सभी आरोपियों के नाम पते तो दिए है लेकिन अभी उनके लोन लेने में लगे फर्जी कागजात उपलब्ध नहीं कराए है। फिलहाल मामला दर्ज करने के निर्देश शहर कोतवाल को दिए गए हैं। इसके अलावा बैंक अधिकारियों से जल्द से जल्द दस्तावेज उपलब्ध कराने की बात भी कही गई है।
इसमें सीओ सिटी संतोष कुमार को भी बैंक अधिकारियों की विभागीय जांच में मदद करने के निर्देश दिए गए है।

You may also like...